• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निजामुद्दीन मरकज पर गुजरात कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुए, लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। इसी बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक कार्यक्रम के लिए देश-विदेश से इकट्ठा हुए 2000 से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद बड़कंप मच गया। इस मामले में केंद्र सरकार ने राज्यों को कड़े दिशा नर्देश दिए हैं। वहीं दूसरी ओर मामला गुजरात हाईकोर्ट में पहुंचने के बाद न्यायालय ने केंद्र और राज्य की विजय रूपाणी सरकार के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

Gujarat HC issues notice to state and Centre Govt over Nizamuddin congregation

दरअसल, निजामुद्दीन मरकज में कोरोना वायरस के 150 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने उस स्थान को कोरोना हॉटस्पॉट में डाल दिया है। मरकज में देश के विभिन्न राज्यों से लोग आए थे जिनमें से 72 लोग गुजरात से थे। इनमें से एक की मौत हो गई है और बाकियों को क्वारंटाइन में रखा गया है। मामला हाईकोर्ट पहुंचने पर अब गुजरात सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं, न्यायालय ने विजय रूपाणी सरकार इस मामले में जवाब मांगा है। बता दें कि गुजरात में संक्रमित लोगों की संख्या 74 पर पहुंच गई है और राज्य में कोरोना वायरस से 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा ने बुधवार को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गुजरात के 72 लोगों ने दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जिनमें अहमदाबाद के 34, भावनगर के 20 और मेहसाणा के 12 लोग भी शामिल हैं। कार्यक्रम में शामिल होने वाला भावनगर का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उसकी मौत हो गई है जबकि 71 अन्य लोग को क्वारंटाइन रखा गया है।

जयपुर : रामगंज बना कोरोना का नया हॉट स्पॉट, एक साथ 13 पॉजिटिव केस, भीलवाड़ा को पीछे छोड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat HC issues notice to state and Centre Govt over Nizamuddin congregation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X