गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को बड़ा झटका, पाटीदारों में फूट की खबर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात चुनावों से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदारो के नेता हार्दिक पटेल को झटका देने वाली खबर सामने आई है। गुजरात चुनाव में जहां कांग्रेस पाटीदारों को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रही है। वहीं गुजरात चुनावों से पहले ही पाटीदारों के बीच दरार पड़ती दिखाई दे रही है। पाटीदार कांग्रेस और बीजेपी को समर्थन देने को लेकर दो धडों में बंटते नजर आ रहे हैं। पाटीदार आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय संयोजक अश्विन पटेल का कहना है कि कांग्रेस से हमारी मांगों के पूरा होने की उम्मीद कम है। कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में भी सत्ता में आती भी नहीं दिख रही है। लंबे समय के इंतजार के बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया। हम बीजेपी से बातचीत करके अपने मांगों पर हल जरुर निकाल सकते हैं।

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को बड़ा झटका, पाटीदारों में फूट की खबर

पाटीदारों में हार्दिक पटेल के खिलाफ आवाज उठने लगी है। पाटीदारों को लगने लगा है कि हार्दिक पटेल आरक्षण की लड़ाई से भटक गए हैं। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल गुजरात चुनावों में कांग्रेस को समर्थन देने का विचार कर रहे हैं। पाटीदारों के आरक्षण के मुद्दे व अन्य मांगों को लेकर हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की। कांग्रेस ने पाटीदारों की पांच में से चार मांगों को तो मान लिया है लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर तकनीकी राय लेने की बात कही है।

वहीं हार्दिक ने कांग्रेस को पाटीदार आरक्षण पर रुख स्पष्ट करने के लिए सात नवंबर तक अल्टीमेटम दिया है। दूसरी ओर पाटीदार आरक्षण संघर्ष समिति ने बीजेपी के साथ जाने का मन बना लिया है। पाटीदार आरक्षण समिति को बीजेपी से अपनी मांग पूरी होने की ज्यादा उम्मीद है। समिति के राष्ट्रीय संयोजक अश्विन पटेल का कहना है कि पाटीदार कांग्रेस की ओर नहीं जाएंगे।

राजनाथ ने कहा- जिस भी दल के नेता पर लगे आरोप, वो दें इस्तीफा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat election: patidar aarakshan sangharsh samiti can support bjp, setback for hardik
Please Wait while comments are loading...