गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने पार्टी को दी पीएम मोदी से बच के रहने की सलाह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को गुजरात चुनाव में पीएम मोदी से बच रहने की सलाह दी है। गुजरात की स्थानीय मीडिया में जो खबरें चल रही है उसके मुताबिक राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को सलाह दी है कि गुजरात चुनाव के दौरान सिर्फ पीएम मोदी का ही विरोध करके प्रचार नहीं करना है। साथ ही उन्होंने पार्टी को किसी तरह की नकरात्मक प्रचार से भी दूर रहने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने पार्टी को दी पीएम मोदी से बच के रहने की सलाह

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को सकरात्मक प्रचार करने की बात कहते हुए कहा प्रचार के दौरान पीएम मोदी पर किसी तरह के व्यक्तिगत हमले नहीं किए जाएंगे। इसके साथ राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को यह भी हिदायत दी कि चुनाव के दौरान वो ऐसा कोई कार्य नहीं करेंगे जिसके पार्टी की छवि खराब हो। राहुल गांधी की कार्यकर्ताओं को इस हिदायत को चुनाव विश्लेषक कांग्रेस की पिछली गलती से सीख मान रहे हैं।

दरअसल गुजरात में इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं के बोल से ही फंस जाती थी। चुनाव के दौरान अक्सर कांग्रेस नेता कुछ ऐसा बोल देते थे जिसे बीजेपी मुद्दा बनाकर पूरा चुना सी पर केंद्रित कर देती थी जिससे कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ता था। 2007 में भी ऐसा ही हुआ था जब कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने प्रचार के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 'मौत का सौदागर' बता दिया था। बीजेपी ने कांग्रेस के इस बयान को काफी भुनाया था। कतब कांग्रेस की हार के लिए इस बयान को भी वजह बताया था।

ये भी पढ़ें- इंडियन बिजनेस फोरम की बैठक में PM मोदी ने खोला बड़ा राज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat election 2017: no personal attack on pm modi, rahul gandhi warned partymen
Please Wait while comments are loading...