• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस की लगातार निगरानी कर रही हैं : निर्मला सीतारमण

|

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्रियों ने प्रेसवार्ता में कोरोना वायरस और यस बैंक संकट सहित कई मुद्दों पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। इस बीच प्रकाश जावड़ेकर ने कहा 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशन पाने वालों को 4% महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2020 से बढ़ाने का फैसला किया गया है, 1 करोड़ 13 लाख परिवारों को इसका फायदा मिलेगा।

Concerned departments and state governments have been continuously monitoring coronavirus says Nirmala Sitharaman

यस बैंक पर लगे पाबंदियों पर बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) 49% तक इक्विटी में निवेश करेगा। अन्य निवेशकों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। 3 साल की लॉक-इन अवधि में SBI के लिए 26% तक के निवेश की अनुमति दी जाएगी। दूसरों के लिए 3 वर्ष की लॉक-इन अवधि में 75% निवेश की अनुमति होगी। उन्होंने आगे कहा कि बैंक की आवश्यकताओं को देखते हुए अधिकृत पूंजी को 1100 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 6200 करोड़ रुपये कर दिया गया है। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि योजना को अधिसूचित करने के 3 दिनों के भीतर रोक हटा दी जाएगी। एक नया बोर्ड गठित होगा जिसमें एसबीआई के कम से कम दो निदेश शामिल होंगे। अधिसूचना जारी होने के 7 दिनों के भीतर वह कार्यभार संभाल लेंगे।

भारत सहित दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि संबंधित विभाग और राज्य सरकारें लगातार कोरोना वायरस पर निगरानी रखे हुए है। सरकारें यह सुनिश्चित कर रही हैं कि भारतीय के हितों की देखभाल के लिए प्रभावी कदम समय पर उठाए जा रहे हैं। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 76 हो गई है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों, सिनेमाघर और भीड़-भाड़ वाले स्थानों को बंद कर दिया गया है।

मोदी कैबिनट: अमित शाह देश के नए गृह मंत्री, राजनाथ को मिला रक्षा मंत्रालय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
governments have been continuously monitoring coronavirus says Nirmala Sitharaman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X