• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर नियंत्रण के लिए कानून लाएगी सरकार, राम माधव बोले- इसकी ताकत बहुत बढ़ गई है

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार कानून लाने जा रही है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता राम माधव ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर नियंत्रण बहुत जरूरी है क्योंकि ये बहुत ज्यादा ताकतवर हो गया है और लोकतंत्र के लिए भी खतरा बन रहा है। यहां तक कि किसी सरकार को भी आज के समय में सोशल मीडिया गिरा सकता है। ऐसे में सरकार इसे रेगुलेट करने के लिए कानून लाएगी, जिस पर काम चल रहा है।

Government Working On Law To Regulate Social Media says BJP Leader Ram Madhav

राम माधव ने अपनी किताब 'बिकॉज इंडिया कम्स फर्स्ट' के विमोचन के मौके पर बोलते हुए कहा, आज लोकतंत्र तनाव में है और गैर-राजनीतिक ताकतों के उभरने की वजह से कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। वहीं आज सोशल मीडिया इतना ताकतवर बन गया है कि यह सरकारों को गिरा सकता है, अराजकता पैदा कर सकता है और लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर सकता है। ऐसे में संवैधानिक ढ़ांचे में इससे निपटने के लिए समाधान खोजने की जरूरत है।

भाजपा नेता ने ये भी कहा कि सोशल मीडिया का नियमन बहुत आसान नहीं है क्योंकि यह सीमाओं से परे है लेकिन इसके लिए हल तो खोजना ही होगा। माधव ने कहा कि हमें सोशल मीडिया के अनियंत्रित होने के चलते पेश आने वाले खतरों से निपटने और इसके प्रबंधन के लिए नए नियमों की जरूरत है क्योंकि मौजूदा कानून इससे निपटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। माधव ने कहा कि सोशल मीडिया को रेगुलेट करने की दिशा में सरकार पहले से काम कर रही है।

राम माधव ने कहा कि उन्होंने अपनी नई किताब 'बिकॉज इंडिया कम्स फर्स्ट' के बारे में बताया कि इसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के कई फैसलों पर अपने अवलोकन के बारे में लिखा है। राम माधव के सोशल मीडिया पर दिए इस बयान को लेकर अभी सरकार की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में लौट आया लॉकडाउन, अमरावती में एक हफ्ते तक सब बंद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government Working On Law To Regulate Social Media says BJP Leader Ram Madhav
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X