घर में पैसा रखने की सीमा भी तय कर सकती है मोदी सरकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। देश में विमुद्रीकरण के फैसले के बाद जहां सोना रखने को लेकर सरकार पहले ही नियम बना चुकी है। अब वहीं केंद्र की मोदी सरकार घर में पैसा रखने को लेकर भी नया नियम बना सकती है। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक सरकार घर में नगद रखने की सीमा को 3 से 15 लाख रुपए के बीच में तय कर सकती है।

2000 rupees note

वहीं इस पर विशेषज्ञों का मानना है कि विकास को लेकर आगे बढ़ रही अर्थव्‍यवस्‍था के दौरान घर में नगद राशि रखने की सीमा को तय करने का फैसला कुछ कठिन हो सकता है। इससे पहले वर्ष 2015 में कालेधन को लेकर बनी विशेषज्ञ सम‍िति के लोगों ने भी घर में नगद राशि रखने की सीमा को तय करने के लिए कहा था। इस समिति ने कहा था कि घरों में नगद राशि रखने की सीमा 15 लाख रुपए होनी चाहिए।

आपको बताते चलें कि मोदी सरकार के इस फैसले को जहां वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने लंबें समय में काम करने वाला बताया है। तो वहीं कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसे मोदी मेड डिजास्‍टर बताया है।

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी विमुद्रीकरण के फैसले को लेकर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से हस्‍तक्षेप करने की मांग कर चुकी हैं। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने इस फैसले को गरीबों को लाइन में खड़ा करने वाला बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government may now set limit on keeping cash at home
Please Wait while comments are loading...