• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही सरकार, बर्बाद हो जाएगी अर्थव्यवस्था: राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'कोरोना वायरस लोगों और अर्थव्यवस्था के लिए काफी गंभीर खतरा है। सरकार इसे बिलकुल भी गंभीरता से नहीं ले रही है। समय पर कदम उठाना काफी जरूरी है।' राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना वायरस एक बड़ी समस्या है, परेशानी को इग्नोर करना इसका उपाय नहीं है। अगर सख्त कदम नहीं उठाए गए तो भारतीय अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी।' उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सरकार बेखबर पड़ी हुई है।

coronavirus, rahul gandhi, economy, indian economy, government, indian government, modi government, narendra modi, pm modi, corona virus, korona, corona, china, congress leader, congress, कोरोना वायरस, राहुल गांधी, अर्थव्यवस्था, भारतीय अर्थव्यवस्था, सरकार, भारत सरकार, नरेंद्र मोदी, पीएम मोदी, कोरोनावायरस, पीएम मोदी, नरेंद्र मोदी, कोरोना, चीन, कांग्रेस नेता, कांग्रेस

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को ये आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की समस्या और अर्थव्यवस्था की हालत को लेकर सो रहे हैं। बता दें भारत में अभी तक वायरस के 75 मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं। 16 मरीज इटली और एक कनाडा का है। जबकि कर्नाटक के कुलबर्गी में पहली मौत हो गई है। इन मामलों में केरल के वो तीन मरीज भी शामिल हैं, जिनका सफल इलाज हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में कुल 14 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से नौ महाराष्ट्र में हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक सरकार ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-23978046 शुरू किया है। इसके अलावा 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी हेल्पलाइन नंबर शुरू किए जा चुके हैं।

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस से दुनिया के 118 से ज्यादा देश लड़ रहे हैं। दुनियाभर में वायरस के कारण 4700 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 25 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत में भी संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सभी सरकारें वायरस को रोकने की पूरी कोशिश कर रही हैं। दिल्ली में तो 31 मार्च कर सिनेमाघर, स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं।

परिणीति ने कोरोना वायरस पर लोगों को दी खास सलाह, कहा- ओवर-कॉन्फिडेंट होना बंद करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
government is not taking coronavirus seriously, Indian economy will be destroyed said congress leader rahul gandhi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X