• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railways: यात्रियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में रेलवे, जल्द ही पटरी पर दौड़ने लगेंगी 90% ट्रेनें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: कोरोना के बाद लगे लॉकडाउन ने पूरे देश की रफ्तार रोक दी थी। इतिहास में कभी ना रूकने वाला भारतीय रेल के पहिए तक जाम हो गए थे। हालांकि धीरे-धीरे फिर से सबकुछ पहले जैसा हुआ, लेकिन अभी भी ट्रेनों का संचालन पहले के जैसे नहीं हो पाया। अभी भी कई रूट पर कुछ ही ट्रेन चल रही है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन सब के बीच अब ट्रेन से सफर करने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है। उत्तर रेलवे 10 अप्रैल से अपनी 90 फीसदी ट्रेनों का संचालन करने की योजना बना रहा है।

अभी 70 % ट्रेनों का हो रहा संचालन

अभी 70 % ट्रेनों का हो रहा संचालन

उत्तर रेलवे ने पहले ही इस पर काम भी करना शुरू कर दिया है। खबर के अनुसार नार्थ रेलवे की ओर से ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा अन्य जोनों को आदेश जारी करने का निर्देश भी दिया है। नार्थ रेलवे के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र दिल्ली, फिरोजपुर, अंबाला, लखनऊ और मुरादाबाद हैं। इन जोनों में प्रतिदिन लगभग 750 ट्रेनें संचालित होती हैं। विशेष रूप से 70% ट्रेनें वर्तमान में इन क्षेत्रों में चल रही हैं।

    Indian Railways: ऐसे ट्रेन यात्रियों की खैर नहीं, किया ये काम तो जाना पड़ेगा जेल | वनइंडिया हिंदी
    महिला के खिलाफ अपराध रोकने के निर्देश

    महिला के खिलाफ अपराध रोकने के निर्देश

    वहीं भारतीय रेलवे ने ट्रेनों और रेलवे परिसर में महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सभी जोनल रेलवे को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार लगभग 23 मिलियन यात्री भारतीय रेलवे के माध्यम से रोजाना यात्रा करते हैं, जिसमें 20 प्रतिशत महिलाएं भी शामिल हैं।

    18 जोड़ी नई होली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा

    18 जोड़ी नई होली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा

    रेलवे ने हाल ही में त्योहारी सीजन के दौरान भारी भीड़ का ख्याल रखने के लिए 18 जोड़ी नई होली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। 21 मार्च से 31 मार्च के बीच ये ट्रेनें चलाई जा रही है। ये ट्रेनें दैनिक, द्वि-साप्ताहिक, त्रि-साप्ताहिक और साप्ताहिक आधार पर चलेंगी।जो आनंद विहार, हजरत निजामुद्दीन, नई दिल्ली सहित कई रेलवे स्टेशनों से संचालित की जा रही है। इस दौरानयात्रियों को कोरोना वायरस संबंधित प्रोटोकॉल और गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

    Indian Railway: यात्रियों को बड़ा तोहफा, होली के लिए 508 'स्पेशल ट्रेन ट्रिप' का ऐलान, जानें पूरी लिस्टIndian Railway: यात्रियों को बड़ा तोहफा, होली के लिए 508 'स्पेशल ट्रेन ट्रिप' का ऐलान, जानें पूरी लिस्ट

    Comments
    English summary
    Good news For passengers Northern Railways plans to run 90 percentage trains
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X