• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का कहर, 183 देशों के 634,000 लोग संक्रमित, दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 30 हजार के पार

|

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। 183 देश कोरोना वायरस के चपेट में है। चीन से शुरू हुए इस जानलेवा वायरस ने धीरेदीरे कर दुनियाभर के देशों को अपनी चपेट में ले लिया। कोरोना वायरस के कारण दुनिया के 183 देशों के 634,000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। वहीं कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा 30000 के पार हो गया है।

Corona ने उड़ाई ट्रंप सरकार की नींद, US के टॉप हेल्थ ऑफिसर की चेतावनी, अमेरिका में जा सकती है 1 लाख से अधिक जान

कोरोना की चपेट में दुनियाभर के देश

कोरोना की चपेट में दुनियाभर के देश

रविवार को रात 12 बजे तक कोरोना के कारण पूरी दुनिया में 32 हजार 537 लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं इस वायरस की चपेट में जबकि 6 लाख 34 हजार लोग हैं। वहीं 1 लाख 39 हजार 217 मरीज ठीक हो चुके हैं। अमेरिका, स्पेन, इटली जैसे देश कोरोना संकट से सबसे ज्यादा जूझ रहे हैं। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 1 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

 दुनियाभार में कोरोना से मौत

दुनियाभार में कोरोना से मौत

रविवार के आंकड़ों पर नजर डाले तो दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण 31,412 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय एजेंसियों और विश्व स्वास्थ्य संगठन की सूचनाओं के आधार पर ये आंकड़े निकाले गए हैं। अगर इटली की बात करें तो यहां भयावह रूप देखने को मिल रहा है। 20 फरवरी को यहां कोरोना वायरस से पहली मौत हुई थी। वहीं खबर लिखे जाने तक इटली में मरने वालों की संख्या 10,023 के पार हो गई थी। एक महीने में ही कोरोना वायरस के संक्रमण और मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ गई। इटली में 92,472 लोग कोरोना से संक्रमित है। वहीं स्पेन का भी बुरा हाल है।

    Coronavirus Lockdown : Health Ministry ने जारी किया 30 March तक Data | वनइंडिया हिंदी
     एक नजर दुनिया के इन बड़े देशों पर

    एक नजर दुनिया के इन बड़े देशों पर

    रविवार को जारी किए आए आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में अबतक 6,528 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 78,747 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। वहीं ईरान है कोरोना वायरस की चपेट में आने से 2,640 लोगों की मौत हो गई, जबकि 38,309 लोग संक्रमित है। फ्रांस में 2,314 लोगों की मौत हो गई, जबकि कोरोना की चपेट में 37,575 लोग हैं। वहीं दुनिया की महाशक्ति अमेरिका की स्थिति भी बिगड़ती जा रही है। अमेरिका में 1,24,686 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। वहीं 2,191 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में 2,612 लोग ठीक होकर घरों में लौट चुके हैं। अगर नजर भारत पर डाले तो रविवार को जारी किए आए आंकड़ों के मुताबिक यहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक 1100 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं 27 लोगों की मौत हो गई है। सरकार से सभी सीमाएं सील करवा दी है। लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Global COVID-19 tally surpasses 634,000, toll approaches 30,000: WHO
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X