• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी का ऐलान, 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' होगा नाम

Google Oneindia News

श्रीनगर, 26 सितंबर: कांग्रेस से दशकों पुराना रिश्ता तोड़कर पार्टी से अलग होने वाले दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है। 26 अगस्त को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के एक महीने बाद यानी 26 सितंबर अपने राजनीतिक दल का ऐलान किया है। गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी का नाम 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' होगा।

Recommended Video

    Ghulam Nabi Azad New Party | Democratic Azad Party | Jammu Kashmir | वनइंडिया हिंदी *Politics
     Ghulam Nabi Azad

    जम्मू में मीडिया से बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने बताया कि "मेरी नई पार्टी के लिए लगभग 1500 नाम हमें उर्दू, संस्कृत में भेजे गए थे। हिन्दी और उर्दू का मिश्रण 'हिन्दुस्तानी' है। हम चाहते हैं कि नाम लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का नाम 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' है। डेमोक्रेसी डेमोक्रेटिक के लिए है कि पूरी स्वतंत्र होगी। जिसका मैंने उल्लेख किया कि अपनी सोच होगी। किसी भी पार्टी या नेता से प्रभावित नहीं होगी और आजाद रहेगी।

    इसी के साथ उन्होंने अपनी नई पार्टी 'लोकतांत्रिक आजाद पार्टी' के झंडे का भी अनावरण किया। अपने पार्टी के झंडे के बारे में बताते हुए आजाद ने कहा कि, "सरसों का रंग रचनात्मकता और विविधता में एकता को इंगित करता है, सफेद शांति को इंगित करता है और नीला स्वतंत्रता, खुली जगह, कल्पना और समुद्र की गहराई से आकाश की ऊंचाइयों तक की सीमाओं को इंगित करता है।"

    लद्दाख काउंसिल चुनाव में कांग्रेस की जीत, जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद से कही चुभने वाली बातलद्दाख काउंसिल चुनाव में कांग्रेस की जीत, जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद से कही चुभने वाली बात

    आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने एक महीने पहले 26 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा था। हालांकि उन्होंने पहले ही इस बात को साफ कर दिया था कि वो किसी भी अन्य दल में शामिल नहीं होंगे और खुद की नई पार्टी बनाएंगे।

    Comments
    English summary
    Ghulam Nabi Azad announces name of his new party 'Democratic Azad Party'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X