• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर शुरू होगा 13 घरेलू उड़ानों का परिचालन, यात्रियों को मानने होंगे ये नियम

|

चंडीगढ़। चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर आज से उड़ानों का परिचालन शुरू हो रहा है। यहां आज से 13 घरेलू उड़ानों का परिचालन चरणबद्ध तरीके से होगा। अधिकारियों के अनुसार, विमान श्रीनगर, दिल्ली, मुंबई, लेह, बेंगलुरू, धर्मशाला और अहमदाबाद तक उड़ान भरेंगे। चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने रविवार को केंद्र सरकार के निर्देशों को मंजूरी दे दी थी, जिसमें यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन करने की बात भी कही गई है। वहीं चंडीगढ़ के एडवाइजर मनोज परिदा का कहना है कि सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी और चंडीगढ़ के सभी यात्रियों का विवरण भी लिया जाएगा।

chandigarh, chandigarh airport, passengers, flights, domestic flights, coronavirus, covid-19, covid19, चंडीगढ़, चंडीगढ़ एयरपोर्ट, चंडीगढ़ हवाईअड्डा, विमान, घरेलू उड़ान, कोरोना वायरस, कोविड-19, कोविड19

उन्होंने कहा कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर ही एक उपक्रम पर हस्ताक्षर करने होंगे। जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए, उन्हें पास के ही स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाएगा। वहीं जिनमें थोड़े से लक्षण पाए जाते हैं, उन्हें या तो घर पर या फिर कोविड-19 केयर सेंटर में आइसोलेशन में रखा जाएगा। इस बीच मोहाली के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) गिरीश दयालन ने आदेश जारी किए हैं कि पंजाब से संबंधित सभी यात्रियों का हवाई अड्डे पर कोविड-19 के लिए परीक्षण किया जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा है, 'पंजाब से संबंधित सभी यात्रियों की हवाई अड्डे पर कोविड-19 जांच की जाएगी। सभी को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन नियम का पालन करना होगा। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उस शख्स को आइसोलेशन केंद्र में रखा जाएगा। अगर निगेटिव आती है तो घर पर क्वारंटाइन किया जाएगा। घर में क्वारंटाइन के दौरान यदि वो खुद में कोई लक्षण देखता है तो उसे अपनी स्वास्थ्य स्थिति की स्वयं निगरानी करनी होगी और निकटतम सरकारी स्वास्थ्य केंद्र को बताना होगा।' चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। यहां सेनिटाइजेशन का भी पूरा इंतजाम है।

एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा कि वे केंद्र सरकार के आदेशों का सख्ती से पालन करेंगे। विदेश से आने वाले यात्रियों को सात दिनों के लिए होटल में क्वारंटाइन किया जाएगा। उनकी जांच की जाएगी और अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो उन्हें अगले सात दिनों के लिए घर पर ही क्वारंटाइन की अनुमति दी जाएगी। हालांकि अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनपर भी सामान्य प्रोटोकॉल लागू होगा।

आरोग्य सेतु एप पर ग्रीन स्टेटस वालों को क्वारंटाइन करने की जरूरत नहीं: नागरिक विमानन मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
from monday 13 domestic flights to take off from chandigarh passengers should know about these rules
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X