बिहार: बेकाबू होती जा रही बाढ़, जलमग्न गांवों में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। राजनीति भले ही गठबंधन की धार में बहने को तैयार हो पर इसी बीच कुदरत ने भी जिंदगियों को बहाने का काम शुरु कर दिया है। पिछले 24 घटों के भीतर जिले की विभिन्न नदियों के जलस्तर में कमी तो आई है पर बाढ़ की स्थिति पहले से बिगड़ गई है।

flood in bihar
  • बीते दिन से यहां की लाइफ लाइन शेखपुरा व बरबीघा स्टेट हाइवे को काटने के सवाल पर बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों तथा प्रशासन के बीच झड़प हुई। प्रशासन ने किसी तरह स्थिति संभाली तथा ग्रामीणों द्वारा काटी गई सड़क को दोबारा शुरु करवाया।
  • इसके पहले शेखपुरा-बरबीघा मुख्य सड़क पर फरीदपुर तथा राजोपुर गाव के बीच बाढ़ से घिरे आधा दर्जन गावों को बचाने के लिए सड़क को ग्रामीणों ने ही काट डाला। सड़क काट रहे ग्रामीणों ने बताया कि फरीदपुर, दुल्लापुर, इस्माइलपुर, नागडीह, फेदालीबिघा, पैन, फिरंगीबीघा गाव में पानी घरों में बेतहाशा  घुस रहा है।
  • इन गावों के कई घरों में भर पानी घुस गया है। इन गावों को बाढ़ से बचाने के लिए फरीदपुर गाव के पास सड़क को काट रहे थे। ग्रामीणों द्वारा सड़क काटे जाने की सूचना पर एसडीएम सुबोध कुमार तथा एसडीपीओ नरेश कुमार शर्मा अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को भगा दिया।
    भयानक तस्वीरें- बाढ़

काटने की मनाही पर ग्रामीण भड़के व प्रशासन के इस कदम से ग्रामीणों ने गुस्से में सड़क पर जाम लगा दिया। यहा पर भी प्रशासन तथा ग्रामीणों के बीच घटों झड़प होती रही, बाद में काटी गयी सड़क को भरवाया गया जिसके बाद आवागमन शुरू हो पाया। आस-पास के कई गांवों इस भीषण धार में जलमग्न हो रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Flood in Bihar nearby vilaage region out of control
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.