• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flashback 2020: 'रसोड़े में कौन था' से लेकर 'गो कोरोना गो' तक, देखें 2020 के टॉप Viral Videos की लिस्ट

|

नई दिल्ली। Top Viral Videos Of 2020: साल 2020 को लेकर लोगों की कई सारी उम्मीदों को बढ़ा झटका लगा है। इस वर्ष के बारे में जैसा सोचा गया था, कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से वैसा हुआ नहीं। हालांकि, अब साल 2020 को खत्म होने में सिर्फ दो दिन बचे हैं और अब आने वाले नए साल 2021 से लोगों को कई पॉजिटिव उम्मीदें हैं। कोरोना वायरस काल में एक तरफ जहां पूरी दुनिया में लोग अपने घरों पर रहने को मजबूर हुए वहीं, इंटरनेट की दुनिया ने इस कठिन समय में हमारा खूब मनोरंज किया। आज हम आपको साल 2020 के टॉप वायरल वीडियो (Top Viral Videos) के सफर पर ले जाने वाले हैं, जिनमें से कुछ ने लोगों की आंखे नम की तो कुछ ने हंसा-हंसाकर पेट में दर्द कर दिया।

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा

साल 2020 की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) का भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने 24 फरवरी को अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित किया था। वहां उन्होंने भारतवासियों को हिंदी में संबोधित किया और कई महान भारतीयों का नाम लिया। ट्रंप के मुंह से हिंदी सुनने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स की हंसी फूट पड़ी। ट्रंप के द्वारा बोले गए सचिन तेंदुलकर को 'सुचिन तेंदुलकर' और स्वामी विवेकानंद को 'विवेकामुंड' आज भी मीम्स के तौर पर वायरल हो रहा है।

रामदास अठावले का 'गो कोरोना गो'

रामदास अठावले का 'गो कोरोना गो'

रामदास अठावले (Ramdas Athawale) भारत के उन राजनेताओं में से हैं जो अपने अलग ही अंदाज को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते हैं। मार्च में कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान उन्होंने देश को 'गो कोरोना गो' (Go corona Go) का नारा दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उनका यह वीडियो पूरे कोरोना काल में और आज भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

लेबनान में भयानक ब्लास्ट

लेबनान में भयानक ब्लास्ट

Lebanon Blast: इस वर्ष कोरोना वायरस संकट के बीच एक और दर्दनाक घटना लेबनान से सामने आई। 4 अगस्त को लेबनान में एक पोर्ट में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था। बेरूत (Beirut) के बंदरगाह इलाके हुआ यह धमाका किसी परमाणु बम विस्फोट जैसा था। इस घटना में बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई। विस्फोट के वीडियो को देख आज भी लोगों का दिल दहल जाता है।

रसोड़े में कौन था?

रसोड़े में कौन था?

साल 2020 के सबसे चर्चित और पसंदीदा वायरल वीडियो की बात करें तो वह 'रसोड़े में कौन था' (rasode me kon tha) है। यशराज मुखाटे (Yashraj mukhate) नाम के म्यूजिक एडिटर ने द्वारा ए़डिट किया गया 'साथ निभाना साथिया' सीरियल का छोटे सा क्लिप लोगों को खूब पसंद आया। इस वीडियो पर केंद्रीय नेता स्मृति ईरानी समेत खास से आम लोगों की भी प्रतिक्रिया सामने आई। कुछ सेकंड का यह वीडियो खूब वायरल हुआ था। आज भी जब लोग इसे देखते हैं तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

बाबा का ढाबा

बाबा का ढाबा

दिल्ली वाले बाबा का ढाबा (baba ka dhaba) को कौन नहीं जानता, कोरोना वायरस संकट के चलते कई उद्योगों को नुकसान पहुंचा जिसमें से एक रेस्तरां उद्योग भी था। यूट्यूबर गौरव वासन (YouTube Gaurav Vasan) ने ऐसे ही एक गरीब शख्स कांता प्रसाद (Kanta prasad) का वीडियो बनाया जो रातोंरात वायरल हो गया। कांता प्रसाद और उनकी पत्नी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे लेकिन गौरव के एक वीडियो ने उनकी किस्मत बदल दी। आज बाबा के ढाबा वाले कांता प्रसाद मालवीय नगर में एक रेस्तरां के मालिक हैं और उनके आस-पास कर्मचारियों की भीड़ है।

कैरी मिनाटी का टिक टॉक रोस्ट

कैरी मिनाटी का टिक टॉक रोस्ट

यूट्यूब (Youtube) पर इस साल सबसे अधिक वायरल वीडियो की बात करें तो वह यूट्यूबर कैरी मिनाटी (Carryminati) उर्फ अजय नागर (Ajay Nagar) का टिक टॉक रोस्ट वीडियो था। इस साल यूट्यूब बनाम टिक टॉक (Youtube vs tiktok) की लड़ाई भी देखने को मिली जिसमें कई यूट्यूबर्स ने टिक टॉक कलाकारों का मजाक उड़ाते हुए वीडियोज बनाए। इनमें से सबसे चर्चित और वायरल वीडियो कैरी मिनाटी का The End वीडियो रहा। इस वीडियो ने रातोंरात लाखों व्यूज और लाइक्स कमा लिए हालांकि आपत्तिजनक शब्द होने की वजह से यूट्यूब ने अपने प्लेटफार्म से कैरी मिनाटी के उस वीडियो को हटा दिया।

मिक्सर मशीन में छिपकर जाते 18 लोग

मिक्सर मशीन में छिपकर जाते 18 लोग

कोरोना वायरल लॉकडाउन (Coronavirus lockdown) के बीच लोग उस समय हैरान रह गए जब एक मिक्सर मशीन के अंदर से एक के बाद एक 18 लोगों को बाहर निकलते देखा। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन था। ऐसे में प्रवासी मजदूर अपने घरों को जाने के लिए ट्रकों में छिपकर यात्रा कर रहे थे। इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथपिपलाई बॉर्डर पर ट्रैफिक जवानों ने एक मिक्सर मशीन को पकड़ा जिसमें 18 प्रवासी मजदूर छिपे हुए थे। यह वीडियो बेहद भावुक करने वाला था।

यह भी पढ़ें: Flash Back 2020: हमारी दिनचर्या को बदल देने के लिए याद किया जाएगा 2020, कोरोना काल में बदली ये आदतें

English summary
Flashback 2020 Top Viral Videos Of 2020 in india full list here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X