• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्लाइट में पहली महिला यात्री ने शेयर किया अपना अनुभव, बताया- एयरपोर्ट पर हो रही थी घबराहट

|

नई दिल्ली: एक ओर देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है, जहां अब तक 1.38 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। तो वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन में ढील मिलने से अब जिंदगी पटरी पर आने लगी है। सोमवार यानी आज से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर देश के सभी हिस्सों में फ्लाइट का संचालन शुरू हो गया, हालांकि इस दौरान लोगों में कोरोना का डर देखने को मिल रहा है। जिस वजह से एयरपोर्ट पर कम यात्री नजर आए। वहीं यात्री कोरोना से बचने के लिए सभी सावधानियां बरत रहे हैं।

'मुझें हो रही थी घबराहट'

'मुझें हो रही थी घबराहट'

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पुणे एयरपोर्ट पर लैंड हुई पहली महिला यात्री ने कहा कि फ्लाइट शुरू होने से पहले मैं बहुत घबराई हुई थी, लेकिन सभी यात्री विमान में नियमों का पालन कर रहे हैं। वहां पर कोरोना से बचाव के सभी साधनों का प्रयोग हो रहा है। अभी चुनिंदा लोग ही यात्रा कर रहे हैं। दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली फ्लाइट में भी यही हाल रहा। ज्यादातर यात्रियों ने कोरोना से बचने के लिए फेस शील्ड पहनी हुई थी। इसमें एक यात्री बीजू जनता दल के सांसद अनुभव मोहंती भी थे। सांसद मोहंती ने बताया कि संसद सत्र की वजह से वो दिल्ली में थे। इसी दौरान लॉकडाउन लागू हो गया और वो फंस गए। अब दो महीने बाद वो घर लौट रहे हैं।

पांच साल का बच्चा अकेले पहुंचा बेंगलुरु

वहीं बेंगलुरु में भी सोमवार सुबह देश के अलग-अलग हिस्सों से आई फ्लाइट लैंड हुईं। इस दौरान एक पांच साल का बच्चा विहान दिल्ली से अकेले ही फ्लाइट से आया। विहान की मां के मुताबिक वो तीन महीने से दिल्ली में फंसा हुआ था। अब फ्लाइट शुरू होते ही वो अकेले दिल्ली से बेंगलुरु आया। इतने दिनों बाद अपने बेटे को देखकर मां की आंखों से आंसु निकल आए। दिल्ली से भुवनेश्वर आ रही विस्तार एयरलाइंस की फ्लाइट अटेंडेंट के मुताबिक सभी यात्री सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं, ताकी कोरोना से बचा जा सके। आज एक अलग ही अनुभव हो रहा है, क्योंकि हमें अपने ड्रेस के ऊपर प्रोटेक्टिव गियर पहनने की आदत नहीं है।

कार में आप भी तो नहीं छोड़ रहे हैं सैनिटाइजर की बोतल, हो जाएं सावधान

    Lockdown के बीच India में आज से Domestic Flights शुरु, Face Shield पहने दिखे यात्री | वनइंडिया हिंदी
    गाइडलाइन को लेकर सख्ती

    गाइडलाइन को लेकर सख्ती

    सरकार ने विमान सेवा शुरु करने से पहले गाइडलाइन जारी कर दी थी। इस गाइडलाइन के मुताबिक सभी को मास्क और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है। इसके साथ ही बिना आरोग्य सेतु ऐप के किसी को भी एयरपोर्ट पर एंट्री नहीं मिल रही है। मामले में बेंगलुरु एयरपोर्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर हरि मरार ने बताया कि एयरपोर्ट पर सभी गतिविधियां सामान्य तौर पर चल रही हैं। कोशिश यही है कि कोई भी कर्मचारी किसी यात्री के संपर्क में ना आए। इसके अलावा हर जगह को आधे घंटे पर सैनिटाइज किया जा रहा है, ताकी संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    first flight passenger shared her experience
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X