• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु के मदुरै में पटाखा फैक्‍ट्री में लगी आग, 5 लोगों की मौत, 3 घायल

|

बेंगलुरु। तमिलनाडु के मदुरै जिले के के टी कुल्लूपट्टी क्षेत्र में शुक्रवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई । पटाखा फैक्‍ट्री में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। मौके पर पुलिस कर्मी और दमकल कर्मी पहुंच चुके हैं और वो बचाव कार्य में जुटे हैं।

tamil
मदुरै के टी कल्लूपट्टी में लगी इस आग में मरने वालों में अधिकांश महिलाएं हैं।

मृतकों की पहचान अय्यामल, सुरुलीमल, लक्ष्मी, वेलुथाई और कालेश्वरी के रूप में की गई। पुलिस ने अपनी शुरुआती जांच में बताया कि फैक्ट्री में जिन रसायनों को मिश्रित किया जा रहा था, उनमें आग लगने की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई, थोड़ी ही देर में पूरी फैक्‍ट्री ने आग पकड़ ली। बता दें टी कल्‍लूपट्टी में बड़े स्‍तर पर पटाखा बनाने का काम होता है। तमिलनाडु सीएम पलानीस्वामी ने शोक व्‍यक्‍त किया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीं, घायलों को भी एक-एक लाख रुपये देने की बात कही।

इसके साथ ही प्रदेश के सीएम ने पाटाखा कारखाना मालिकों से सभी सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया। इसके साथ ही जिला प्रशासन को समय-समय पर समीक्षा करने और मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया। वहीं डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने मांग की कि सरकार दीपावली त्योहार से पहले आतिशबाजी कारखानों में सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करे। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के लिए पर्याप्त मुआवजे की मांग भी मांग की। बता दें कुठ ही दिनों में दीपावली आने वाली है और सभी पटाखा फैक्ट्रियों में पटाखा बनाने का काम शुरु हो चुका है। इसलिए तमिलनाडु सरकार ने पटाखा फैक्‍ट्री मालिकों को पटाखा निर्माण करने वाले मजदूरों की सुरक्षा को लेकर व्‍यापक सावधानी और इंतजाम करने का आदेश दिया है।

Video:पादरी ने आर्शीवाद देने के लिए हाथ उठाया तो बच्‍ची ने की ये मासूम हरकत,देखें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire broke out in firecracker factory in Madurai, Tamil Nadu, 5 dead, three injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X