• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के खिलाफ विवादित बयान के चलते दर्ज हुई एफआईआर

|

नई दिल्ली। विवादित बयान के चलते कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा क मुश्किल बढ़ गई है। उनके खिलाफ चुनाव को लेकर गलत बयानबाजी करने की वजह से धारा 171 और धारा 125 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि मिलिंद देवड़ा साउथ मुंबई से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। हाल ही में मिलिंद देवड़ा उस वक्त चर्चा में आए थे जब उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मिलिंद देवड़ा के समर्थन में बयान दिया था।

milind

शिवसेना के खिलाफ भी दिया था बयान

दरअसल देवड़ा ने 4 अप्रैल को अपने एक भाषण में कहा था कि हमें वोट देकर शिवसेना के सबक सिखाईये। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले शिवसेना ने प्रयुशना त्यौहार के समय जैन मंदिर के बाहर मांस पकाकर धर्म का अपमान किया था। ऐसे में शिवसेना के उम्मीदवार अरविंद सावंत ने उनके आरोपों को झूठा बताया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

अंबानी ने किया था समर्थन

मुकेश अंबानी ने एक कार्यक्रम के दौरान मिलिंद देवड़ा का समर्थन करते हुए कहा था कि साउथ मुंबई के लिए मिलिंद देवड़ा अच्छे उम्मीदवार हैं। हालांकि अभी तक सियासी महकमा मुकेश अंबानी के बयान के निहितार्थ समझने में जुटा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि माना जाता है कि मुकेश अंबानी का भाजपा नेताओं के साथ बेहतर संबंध है, लिहाजा जिस तरह से कांग्रेस नेता के समर्थन में मुकेश अंबानी के बयान को लेकर चर्चा हो रही है।

लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ट्विटर पर शेयर किया था वीडियो

मिलिंद देवड़ा ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें मुकेश अंबानी उनके लिए प्रचार करते दिख रहे हैं। वीडियो में वे कह रहे हैं कि 'मिलिंद साउथ मुंबई के लिए सबसे सही शख्स है। मिलिंद को बांबे संसदीय सीट के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक ताने-बाने की गहरी समझ है।'बता दें कि देवड़ा यहां से दो बार सांसद रह चुके हैं और उनके विपक्ष में इस सीट से शिवसेना के अरविंद सावंत खड़े हुए हैं। हालांकि साल 2014 में सावंत ने मिलिंद को 1 लाख वोटों से हराया था।

इसे भी पढ़ें- सपा-कांग्रेस ने ठुकराया मेरे गठबंधन का प्रस्ताव, अब बीजेपी खाएगी मलाई: शिवपाल यादव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fir registered against Congress leader Milind Deora for controversial remark.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X