आर्मी ने ऐसे घेरकर खत्म किया अबु दुजाना को, यहां देखिए तस्वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। आज सुबह भारतीय सेना को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी कामयाबी मिली है। घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का चीफ अबु दुजाना मारा गया है। मालूम हो कि अबु दुजाना के सिर पर लाखों रुपये का इनाम था।

घाटी में आतंक का चेहरा बन चुका था अबु दुजाना, 7 साल से था सक्रिय

प्राप्त जानकारी के मुताबिक लश्कर के कमांडर अबु दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी सुरक्षाबलों ने काकापोरा के उस घर को विस्फोटक से उड़ा दिया जिसमें आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी।

 5 बार चकमा देने वाला आतंकी

5 बार चकमा देने वाला आतंकी

सेना और आतंकियों के एनकाउंटर की तस्वीरें और वीडियो जो सामने आए हैं उसके मुताबिक भारतीय जवानों ने आज 5 बार चकमा देने वाले आतंकी के लिए कोई गलती नहीं की।

ये है एनकाउंटर की पूरी कहानी

मंगलवार सुबह 4 से 5 बजे के करीब सेना ने कश्मीर के पुलवामा जिले के हाकरीपोरा गांव में मुठभेड़ शुरू की। सेना ने हाकरीपोरा गांव को पूरी तरह से घेर लिया और उसके बाद फायरिंग शूरू हुई। ये भी एक गौर करने वाली बात है कि दुजाना जिस घर में छुपा था, उसने वहां से करीब 4 घंटे तक एक भी गोली नहीं चलाई थी।

घर में आग लग गई

जब प्रतिक्रिया नहीं मिली तो सेना के जवानों ने उस घर पर रॉकेट लॉन्चर दागा और उसके बाद घर में आग लग गई। अबु दुजाना के अलावा इस एनकाउंटर में आरिफ ललहारी भी मारा गया है

अबु दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर

अबु दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर

मालूम हो कि अबु दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर था, उसपर सुरक्षाबलों ने 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। वो पिछले सात सालों से घाटी में सक्रिय था।

सर्च अभियान

सर्च अभियान

सीआरपीएफ की 182 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल और एसओजी की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने हाकरीपोरा में घेरा डाला।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The dreaded militant Abu Dujana has been killed by security forces in the Valley. Here is Encounter Pictures and Video.
Please Wait while comments are loading...