• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बाद उड़ानों को लेकर जारी गाइडलाइन पर उड्डयन मंत्रालय का बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद उड़ाने शुरू करने से संबंधित गाइडलाइन अभी जारी नहीं की गई है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि मीडिया में ये रिपोर्ट चल रही हैं कि उड़ानें शुरू करने को लेकर एसओपी जारी की गई है। मंत्रालय यह स्पष्ट करता है कि कि एयरलाइनों और हवाई अड्डों से सुझाव मांगे गए थे। ये सुझाव अब प्राप्त हुए हैं। जिन्हें देखा जा रहा है, कोई भी फाइनल एसओपी अभी मंत्रालय की ओर से जारी नहीं की गई है।

s yet to be issued
    Corona Lockdown: Train service के बाद अब Flight service भी जल्द हो सकती है शुरू | वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, हाल ही में ये खबर आई थी कि यात्री उड़ानों को लेकर सिविल एविएशन मंत्रालय ने एक एसओपी जारी किया है। जिसके मुताबिक, शुरुआत में जहाज में चढ़ने से पहले यात्रियों को कोरोना वायरस से संबंधित एक प्रश्नावली भरनी होगी, आरोग्य सेतु अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और केबिन बैग ले जाने पर रोक लगेगी। चेक-इन में केवल एक बैग ही ले जा सकेंगे, जिसका वजन 20 किलो से कम होगा। इसके अलावा तापमान और अन्य सावधानियों से होकर यात्रियों को गुजरना होगा। पहले चरण में 80 साल से ज्यादा उम्र वाले वरिष्ठ नागरिकों के हवाई यात्रा करने पर भी पाबंदी होगी। अब मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ये फाइनल नहीं, ये सुझाव मांगे गए थे।

    देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है। इसके चलते ट्रेन, विमान और बस सेवाएं बंद हैं। मौजूदा लॉकडाउन का कार्यकाल 17 मई को खत्म हो रहा है। लॉकडाउन के बीच देश में मंगलवार से ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने दिल्ली स्टेशन से जो 15 स्पेशल ट्रेनें चलाई जानी हैं, उनमें से 8 ट्रेनें मंगलवार से शुरू हो गईं। ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद अब विमान सेवा शुरू करने पर भी बात चल रही है। माना जा रहा है कि जल्दी ही कुछ शर्तों के साथ उड़ाने शुरू हो जाएंगी।

    ये भी पढ़िए- ट्रेन के बाद अब दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी, DMRC ने ट्वीट कर दिए ये संकेत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    final SOP by MoCA for restarting of aviation post lockdown is yet to be issued
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X