• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shyam Ramsay: Horror फिल्मों के लिए मशहूर फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन, निमोनिया से थे पीड़ित

|

मुंबई। एक दुखद खबर फिल्म जगत से है. Horror फिल्मों के लिए मशहूर रामसे ब्रदर्स के फिल्मकार श्याम रामसे का मुंबई के एक अस्पताल में आज सुबह 5 बजे निधन हो गया, वह 67 वर्ष के थे और निमोनिया से पीड़ित थे, उनके भतीजे अमित रामसे ने उनकी निधन की खबर की पुष्टि की है।

फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

श्याम उन सात रामसे ब्रदर्स में से एक थे जिन्होंने 1970 के दशक में हिंदी फिल्म उद्योग में हॉरर फिल्मों की शुरुआत की थी। उन्होंने 'अंधेरा', 'सबूत', 'पुराना मंदिर', 'पुरानी हवेली', 'धुंध: द फॉग', 'कोई है' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया, श्याम रामसे को इस ग्रुप के मुख्य सदस्य थे।

यह पढ़ें: कैटरीना कैफ की कार्बन कॉपी है ये टिक-टॉक स्टार,तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे आप

रामसे ब्रदर्स ने कई मशहूर फिल्मों का निर्माण किया

रामसे ब्रदर्स ने कई मशहूर फिल्मों का निर्माण किया

श्याम ने अपने भाई तुलसी के साथ भारतीय टेलीविजन पर भी सफलता के झंडे गाड़े थे, उन्होंने ही टीवी दर्शकों को सामने 'जी हॉरर शो' जैसा डरावना शो पेश किया था, जो कि काफी लोकप्रिय हुआ था, ये सीरीज 1993 से 2001 तक चली, श्याम के भाई तुलसी ने भी पिछले साल दिसंबर को दुनिया में अलविदा कह दिया था। श्याम के परिवार में उनकी दो बेटियां साशा और नम्रता हैं।

पहली फिल्म 1954 में आई थी...

पहली फिल्म 1954 में आई थी...

श्याम रामसे अपने सातों भाइयों और पिता फतेहचंद रामसिंघानी के साथ विभाजन के बाद कराची से मुंबई चले आए थे, यहां आकर उन्होंने रेडियो इंजीनियर का काम शुरू किया लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने फिल्में में हाथ आजमाया। उनकी पहली फिल्म 1954 में आई थी, उन्होंने शहीद-ए-आजम और भगत सिंह जैसी फिल्में बनाई लेकिन उसमें वो कामयाबी हासिल नहीं हुई, जिसकी इन्हें दरकार थी।

पहली हॉरर फिल्म 'दो गज जमीन के नीचे'

पहली हॉरर फिल्म 'दो गज जमीन के नीचे'

लेकिन साल 1972 में रामसे ब्रदर्स ने बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म 'दो गज जमीन के नीचे' बनाई , जिसके बाद इन्होंने मुड़कर पीछे नहीं देखा और देखते ही देखते ये बड़ी हस्ती बन गए, जिन्होंने सिनेमा और टीवी जगत को कई अच्छी फिल्में और शो दिए हैं, श्याम रामसे के निधन की खबर से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है।

यह पढ़ें: 'गोल्डन गर्ल' पीवी सिंधु से शादी करना चाहता है 70 साल का ये बुजुर्ग, अर्जी में कहा- कर लूंगा किडनैप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Popular filmmaker Shyam Ramsay from the Ramsay Brothers passed away on Wednesday early morning in Mumbai. He was 67 years old.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X