• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA WC 2022: कतर ने जाकिर नाइक को बुलाया, BJP नेता ने की भारतीयों से बहिष्कार की अपील

Google Oneindia News

BJP Leader On Zakir Naik: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) टूर्नामेंट इस बार कतर में खेला जा रहा है। ऐसे में मनी लॉन्ड्रिंग, भड़काऊ भाषण और आतंक से जुड़ी गतिविधियों का आरोपी इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक कतर पहुंच गया है, जिसके बाद बीजेपी नेता ने फीफा विश्व कप का भारत को बहिष्कार करने के लिए कहा है।

Recommended Video

FIFA WC 2022: कतर ने जाकिर नाइक को बुलाया, BJP नेता ने की भारतीयों से बहिष्कार की अपील
Zakir Naik

कट्टरपंथी मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक को कतर द्वारा फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ( BJP Spokesperson Savio Rodrigues) ने मंगलवार को केंद्र सरकार, भारतीय फुटबॉल संघों और कतर के अप्रवासी भारतीयों और कतर की यात्रा करने वाले भारतीयों से टूर्नामेंट के बहिष्कार की अपील की है।

रोड्रिग्स ने अपने बयान में कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया आतंकवाद से जूझ रही है, नाइक को मंच देना 'आतंकवाद से सहानुभूति रखने वाले' को 'नफरत फैलाने' के समान है। जाकिर नाइक, जो एक भारतीय भगोड़ा है, को कथित तौर पर कतर द्वारा चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान इस्लाम पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया है। बता दें कि जाकिर नाइक, जो एक भारतीय भगोड़ा है, उसे कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान इस्लाम पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि फीफा विश्व कप एक ग्लोबल कार्यक्रम है। दुनिया भर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं। जाकिर नाइक को एक मंच देना, ऐसे समय में जब दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है, एक आतंकवादी को उसकी कट्टरता और नफरत फैलाने के लिए एक मंच देना है।

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप कवर करने आए पत्रकार के साथ बदसलूकी, स्टेडियम के अंदर जाने से रोका गयाFIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप कवर करने आए पत्रकार के साथ बदसलूकी, स्टेडियम के अंदर जाने से रोका गया

भाजपा नेता ने देश के लोगों और आतंकवाद के शिकार विदेशों के लोगों से आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व कप के आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की। इस साल मार्च में गृह मंत्रालय ने जाकिर नाइक द्वारा स्थापित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) को गैरकानूनी संगठन घोषित किया था और उस पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

Comments
English summary
FIFA WC 2022: Qatar invites Zakir Naik, BJP leader appeals Indians to boycott
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X