• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्टर रैली से पहले किसान यूनियन ने जारी की गाइडलाइन, ऑडियो सिस्टम और शराब पर प्रतिबंध

|

Farmers Tractor Rally Guideline: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से किसानों का आंदोलन जारी है। इस दौरान किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ताएं हुईं लेकिन सभी बेनतीजा रहीं। किसानों ने अब अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है, गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर किसान ट्रैक्टर रैली निकाल कर कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

Farmers Union released guidelines audio system and prohibited in liquor parade in tractor rally

हेल्पलाइन नंबर जारी

कई दिनों तक चली बैठकों के बाद आखिर कार दिल्ली पुलिस से भी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति मिल गई है। हालांकि यह ज्यादा लंबी नहीं होगी। रैली शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने और किसानों की भारी संख्या को देखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने गाइडलाइन जारी की है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि जिसे भी संदेह हो हेल्पलाइन नंबर- 7428384230 पर संपर्क कर सकते हैं, जो कोई भी भाग लेना चाहता है, वह 8448385556 पर मिस्ड कॉल दे सकता है।

भोजन और राशन का स्टॉक रखने की सलाह

गाइडलाइन में स्पष्ट कहा गया है कि ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को रैली में अनुमति दी जाएगी लेकिन ट्रॉली नहीं। जिन ट्रॉलियों को प्रदर्शनी में बदला गया है, उन्हें अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा प्रतिभागियों को गर्म कपड़े पहनने और 24 घंटे के लिए भोजन और राशन का स्टॉक रखे के लिए कहा गया है। रैली में शामिल सभी वाहनों में किसी भी किसान संघ के झंडे के साथ तिरंगा होना चाहिए। किसान नेता रैली शुरू करेंगे और हर किसी को हरे रंग की जैकेट पहने यातायात स्वयंसेवकों के निर्देशों का पालन करना होगा। मार्ग का सीमांकन किया जाएगा और मार्ग का उल्लंघन करते हुए पाए जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आउटर रिंग रोड को लेकर असमंजस बरकरार, बोले किसान-'परमिशन मिले ना मिले परेड तो होकर रहेगी'

ऑडियो सिस्टम और शराब बैन

इसके अलावा गाइडलाइन में कहा गया है कि एक ट्रैक्टर पर पांच से अधिक लोगों के साथ उसके चालक को अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही किसी को भी ट्रैक्टर या उसके ऊपरी शेड पर बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान सड़कों पर कूड़े नहीं डालने की सलाह दी गई है, इसके अलावा परेड के दौरान ऑडियो सिस्टम का इस्तेमाल पर प्रतिबंध है। परेड के दौरान किसी भी तरह के नशीले पदार्थों का सेवन वर्जित होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers Union released guidelines audio system and prohibited in liquor parade in tractor rally
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X