• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में किसानों का बवाल, DTC बस में तोड़-फोड़, देखें ट्रैक्टर रैली की परेशान करने वाली तस्वीरें

|

Farmers Tractor Rally News Update: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की आज ट्रैक्टर रैली हो रही है। किसानों ने कई जगह पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं। पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई है। लाठीचार्ज और हिंसक झड़प की वीडियो और तस्वीरें दोनों सामने आई हैं। असल में दिए गए समय से पहले ही किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए थे, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं को रैली के एक फिक्स टाइम दिया था लेकिन किसानों ने उससे पहले दिल्ली की सीमा में प्रवेश करने के लिए बैरिकेड्स तोड़े। प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की।

Farmers Tractor Rally

इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत में कहा है कि ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। उन्होंने कहा है कि उनकी जानकारी में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा नहीं हो रही है।

Farmers Tractor Rally

प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में एक डीटीसी बस में भी तोड़फोड़ की है। प्रदर्शनकारी किसान ट्रैक्टर रैली से दिलशाद गार्डन भी पहुंचे। पुलिस किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल कर रही है।

Farmers Tractor Rally
    Kisan Andolan: Arvind Kejriwal Govt ने Delhi Police वापस मांगी DTC Buses | वनइंडिया हिंदी

    Farmers Tractor Rally

    Farmers Tractor Rally

    दिल्ली पुलिस का कहना है कि किसानों के कुछ समूह अवरोधक तोड़कर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दाखिल हो गए।उन्होंने कहा, पुलिस और किसानों के बीच इस बात को लेकर सहमति बनी थी कि वे निर्धारित समय पर परेड शुरू करेंगे, लेकिन वे जबरन दिल्ली में दाखिल हो गए । तय मार्ग के अनुसार उन्हें बवाना की ओर जाना था लेकिन उन्होंने आउटर रिंग रोड की ओर जाने की जिद शुरू कर दी।

    Farmers Tractor Rally

    Farmers Tractor Rally

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसान लाल किला पहुंच कर वहां भी हंगामा कर रहे हैं।

    Farmers Tractor Rally

    Farmers Tractor Rally

    दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की रविवार को अनुमति दे दी थी। प्रदर्शनकारियों को कहा गया था कि वे राजपथ के जश्न को बाधित नहीं कर सकते, इस पर किसानों ने इस बात पर जोर दिया था कि उनकी परेड 'शांतिपूर्ण' होगी।

    ये भी पढ़ें- Republic Day पर इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने जमे हुए पानी पर लद्दाख में तिरंगे के साथ किया मार्च, देखें Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Tractor Rally Farmers Barricades Knocked Down Near Delhi police used tear gas after incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X