• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

29 किसान सगंठन प्रतिनिधियों का सरकार के साथ बैठक से वॉकआउट, बाहर आकर फाड़ी नए कानून की कॉपी

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में लाए गए नए कृषि कानूनों पर बैठक के दौरान किसान संगठनों के प्रतिनिधि बैठक बीच में ही छोड़कर उठ गए। नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे 29 किसान संगठन केंद्र सरकार के बुलावे पर बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे। यहां कृषि मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल के साथ उनकी बैठक थी लेकिन ये बैठक विफल रही। किसान प्रतिनिधि बैठक के बीच में ही वॉकआउट कर बाहर आ गए।

s
    Farms Laws: Narendra Singh Tomar बैठक में नहीं पहुंचे तो नाराज हुए किसान | वनइंडिया हिंदी

    बैठक बीच में ही छोड़कर बाहर आने के बाद किसान प्रतिनिधियो ने कृषि भवन के सामने कानून की कापियां जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। बैठक से बाहर आकर एक किसान यूनियन लीडर ने कहा, हम चर्चा से संतुष्ट नहीं थे इसलिए हम बाहर चले गए। हम चाहते हैं कि इन काले कानूनों को खत्म कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि सचिव ने उनसे किसानों की मांगों को आगे बढ़ाने का भरोसा जरूर दिया है। बैठक में शामिल एक और किसान प्रतिनिधि ने कहा, हम बाहर चले गए क्योंकि कोई मंत्री बैठक के लिए नहीं आया था। दूसरा हम चाहते हैं कि इन कानूनों को वापस ले लिया जाए लेकिन सरकार इस पर राजी नहीं दिख रही है।

    मीटिंग में शामिल किसान संगठनों के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने मीटिंग सिर्फ दिखावे के लिए बुलाई गई थी, ना ही हमारी मांगे सुनी गईं और ना ही कोई मंत्री आया। किसान नेताओं ने ये भी कहा कि अब वो दिल्ली नहीं आएंगे। अगर सरकार हमसे बात करना चाहती है तो कृषि मंत्री को पंजाब भेजे।

    बता दें कि हाल ही में केंद्र की सरकार तीन नए कानून खेती किसानी, मंडी और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से जुड़े लेकर आई है। जिसका देशभर में किसान विरोध कर रहे हैं। हरियाणा, पंजाब में किसान बहुत ज्यादा गुस्से में हैं और लगातार सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

    ये भी पढ़ें- सरकार को प्रियंका गांधी की चेतावनी, कहा- किसानों को धान का सही दाम दिलाएं वरना...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farm Laws Delhi 29 farmer unions leaders walk out of meeting with Agriculture Secretary tear copies of the laws outside Krishi Bhawan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X