• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बदलने जा रहा है इंस्टा और व्हाट्सऐप का नाम, अब आपके फोन में ऐसे दिखेंगे ये दोनों प्लेटफॉर्म

|

नई दिल्ली। सोशल साइट व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम का नाम अब बदल जाएगा। फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप में अपना नाम ऐड करने जा रहा है। फेसबुक इनपर अपनी ब्रैडिंग करेगा। फेसबुक ने व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम शेयरिंग ऐप को कुछ साल पहले खरीदा था लेकिन अपना नाम इनसे नहीं जोड़ा था।

 ये होंगे नए नाम

ये होंगे नए नाम

फेसबुक ने अपनी रीब्रांडिंग स्ट्रैटजी के तहत व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का नाम बदलने का एलान किया है। यह फैसला फेसबुक की ओनरशिप को बेहतर तरीके से दिखाने के लिए किया गया है। अभी तक इंस्टा और व्हाट्सऐप पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं था लेकिन फेसबुकइन पर अपना नाम जोड़ेगा। इसके बाद इंस्टाग्राम 'Instagram from Facebook' और व्हाट्सऐप 'WhatsApp from Facebook' हो जाएगा।

फेसबुक ने किया कंफर्म

फेसबुक ने किया कंफर्म

फेसबुक ने कंफर्म किया है कि वह इन दोनों प्लेटफॉर्म का नाम बदलने जा रही है। फेसबुक ने इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप कर्मचारियों को इस बारे में जानकारी दी है कि वह दोनों ऐप्स को रिब्रैंड करने की योजना बना रहा है।

पाकिस्तान: बंटवारे के बाद पहली बार खुला गुरुद्वारा चोवा साहिब, मत्था टेक रो दिए सिख श्रद्धालु

फेसबुक चाहता है अपनी ब्रांडिंग

फेसबुक चाहता है अपनी ब्रांडिंग

फेसबुक की ओर से कहा गया है कि यूर्स को पता होना चाहिए कि ये सर्विस भी फेसबुक की ही हैं, इसलिए ये कदम उठाया गया है। बताया गया है कि ऐप का नाम फिलहाल फोन और टैबलेट के होमस्क्रीन पर अभी की तरह ही रहेगा। ऐप को पहली बार डाउनलोड करने वाले लोगों के लिए नाम बदला हुआ दिखेगा। एप्पल और गूगल स्टोर पर यूजर्स को ये नए नाम से दिखेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Facebook plans to put its name on Instagram WhatsApp
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X