• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर 3 दिन की यात्रा पर आज जाएंगे श्रीलंका, कर सकते हैं मछुआरों की रिहाई की बात

|

External Affairs Minister Dr S Jaishankar to embark on a three-day official visit to Sri Lanka today: विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर आज से तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर श्रीलंका के लिए रवाना होंगे। भारत-श्रीलंका के आपसी रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए ये यात्रा हो रही है। श्रीलंकाई विदेश मंत्री दिनेश गनवार्डन (Dinesh Gunawardena) के निमंत्रण पर भारतीय विदेश मंत्री 5 से 7 जनवरी 2021 तक श्रीलंका की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। एस जयशंकर, वहां विदेश मंत्री, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटभया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे औ के साथ मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्री जयशंकर 3 दिन की यात्रा पर आज जाएंगे श्रीलंका

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि विदेश मंत्री जयशंकर वहां पर भारतीय मछुआरों (Indian Fishermen) को रिहा करने का मुद्दा उठा सकते हैं, जिन्हें पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि विदेश मंत्री का इस साल का पहला विदेशी दौरा है। दोनों देशों की कोशिश आपसी रिश्तों को मजबूत बनाने की है।

चीन को लेकर विदेश मंत्री ने कही ये बात

मालूम हो कि हाल ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने एक बयान की वजह से चर्चा में थे। उन्होंने चीन पर निशाना साधते हुए कहा था कि बार्डर पर जो भी हो रहा है वो बहुत परेशान करने वाला है, इसने कुछ बहुत बुनियादी चिंताएं पैदा कर दी हैं।

नापाक मंसूबों को भारत बर्दाश्त नहीं करेगा

उन्होंने कहा था कि चीन ने एलएसी पर बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती के लिए पांच विरोधाभासी कारण बताए हैं। सीमा पर अशांति है जिसके चलते बाकी क्षेत्रों में संबंध आगे नहीं बढ़ सकते हैं। उन्होंने साफ कहा था कि मौजूदा हालात में भी (चीन) यदि संबंध बढ़ाने की सोचता है, तो यह उसकी गैर वाजिब सोच होगी लेकिन उन्होंने कहा कि किसी के भी नापाक मंसूबों को भारत बर्दाश्त नहीं करेगा, हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं और हम किसी को भी मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं लेकिन कोशिश हमारी यही है कि हम बातचीत से मामले को सुलझा लें लेकिन किसी के धैर्य को उसकी कमजोरी ना समझा जाए।

यह पढ़ें: पीएम मोदी आज करेंगे कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन, जानिए कैसे होगा लोगों को फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
External Affairs Minister Dr S Jaishankar to embark on a three-day official visit to Sri Lanka today. Read Details Here.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X