• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Bitcoin: ईएल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले अब हर रोज खरीदेंगे एक बिटक्वाइन

ईएल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने गुरुवार को कहा कि उनका देश कल यानी शुक्रवार 18 नवंबर से एक दिन में एक बिटक्वाइन खरीदना शुरू करेगा।
Google Oneindia News

ईएल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने गुरुवार को कहा कि उनका देश कल यानी शुक्रवार 18 नवंबर से एक दिन में एक बिटक्वाइन खरीदना शुरू करेगा। उन्होंने ऐसे समय में यह फैसला लिया है, जब क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स पर लिक्विडिटी क्राइसिस के बीच क्रिप्टोकरंसीज को लगातार मूल्य दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

बिटक्वाइन

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि हम कल से हर दिन एक बिटक्वाइन खरीद रहे हैं। बिटक्वाइन की कीमत अभी 60,300 डॉलर है। एक साल पहले के 60,300 डॉलर की तुलना में यह लगभग 73 प्रतिशत कम है। ट्रॉन क्रिप्टोक्यूरेंसी नेटवर्क के संस्थापक और ग्रेनाडा के राजदूत जस्टिन सन ने भी गुरुवार को भी कहा कि हम प्रतिदिन बिटकॉइन खरीदने में नायब बुकेले की पहल को प्रतिध्वनित करते हैं। हम कल से हर दिन एक Bitcoin खरीदेंगे।

पिछले साल जून में अल सल्वाडोर अमेरिकी डॉलर के साथ-साथ बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में उपयोग करने वाला पहला देश बन गया। तब से 43,000 डॉलर की औसत कीमत पर 2,381 बीटीसी खरीदा है। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बोर्ड ने देश के ई-वॉलेट के सख्त नियमन की मांग करते हुए एल साल्वाडोर को बिटक्वाइन को कानूनी निविदा बनाने के अपने कदम से दूर करने का आग्रह किया है।

पिछले हफ्ते, बिटकॉइन, एथेरियम, पॉलीगॉन सहित क्रिप्टोकरेंसी में 24 घंटे के भीतर 16 प्रतिशत की गिरावट के साथ बड़े पैमाने पर बिकवाली देखी गई। एक प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स में वित्तीय संकट के कारण क्रिप्टो गिर रहा है और बिनेंस-एफटीएक्स बचाव सौदे के विघटन के बाद स्थिति और बढ़ गई थी।

यह भी पढ़ें- दुनिया की सबसे लोकप्रिय करेंसी बिटक्वाइन क्यों हुई सस्ती? जानिए 2022 कैसे साबित होगा वरदान

Comments
English summary
El Salvador President Nayab Bukele will now buy one bitcoin everyday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X