• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एकनाथ शिंदे चुने गए शिवसेना विधायक दल के नेता, आज राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में मतभेद जारी है, एक तरफ जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है वहीं, गुरुवार को शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना है। विधायक दल नेता के रूप में एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव आदित्य ठाकरे ने शिवसेना के सामने रखा था। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।

Eknath Shinde has been elected Shiv Senas legislative party leader

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 3 बजकर 30 मीनट पर मुंबई के वर्ली से जीत दर्ज करने वाले आदित्य ठाकरे, विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे, दिवाकर रावते और सुभाष देसाई सहित शिवसेना के कई अन्य नेता महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। बता दें कि, प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत मिला है लेकिन सीएम पद के लिए दोनों पार्टियों में सहमती नहीं बन सकी है।

बीजेपी ने नहीं मानी शिवसेना की शर्त
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की मांग है कि दोनों पार्टियों के नेता समान अवधि के लिए सीएम बनें लेकिन, बीजेपी पांच साल के लिए अपना ही मुख्यमंत्री चाहती है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही पद को लेकर खींचतान चल रही है। एक प्रेस कांफ्रेस में सीएम फडणवीस ने यह ऐलान किया था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री वही रहेंगे, शिवसेना की शर्तों पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra: भाजपा-शिवसेना में चल रही नूराकुश्ती के बीच रामदास अठावले का बड़ा ऐलान

मालूम हो कि, विधानसभा चुनाव में ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य आदित्य ठाकरे ने वर्ली सीट से चुनाव जीतकर शिवसेना का नया इतिहास लिखा है। शिवसेना ने कुल 56 सीटें अपने नाम कीं वहीं, छह विधायकों का समर्थन भी उन्हें मिल गया है। भाजपा ने चुनाव में 105 सीटों पर जीत दर्ज की और उसे भी छह विधायकों ने अपना समर्थन दिया है। सीएम पद को लेकर दोनों ही पार्टियों में मतभेद जारी है, अब देखना यह है कि प्रदेश में कौन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेता है।

English summary
Eknath Shinde has been elected Shiv Sena's legislative party leader
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X