पुणे के सेना परिसर में पाए गए 8 बम, मचा हड़कंप

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के दिघी क्षेत्र के लश्कर परिसर स्थित पहाड़ी इलाके में मंगलवार सुबह कुछ लोगों को 8 बम दिखाई देने से परिसर में खलबली मच गई। इन बमों की जानकारी तुरंत लोगों ने पुलिस और सेना को दी। इस मामले की आगे की जांच दिघी पुलिस, पुणे कर रही है।

Read Also: पुणे में हुआ यह एक्सीडेंट देख दिल दहल जाएगा, देखिए वीडियो

पुणे के सेना परिसर में पाए गए 8 बम, मचा हड़कंप

सुबह-सुबह नागरिक इस पहाड़ी क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक के लिए जाते हैं। मंगलवार भी मॉर्निंग वॉक करने आए नागरिकों को यह बम जैसी वस्तु दिखाई दी। नागरिकों ने सतर्कता बरतते हुए तत्काल पुलिस से संपर्क कर इस बात की जानकारी दी और यह खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके कुछ देर बाद ही पुलिस ने इस बात की जानकारी सेना को दी। सेना भी घटनास्थल पर निरीक्षण के लिए पहुंच गई। यह बम सेना के कारखाने के हैं और अभ्यास के लिए इन बमों का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से यह बम यहां ऐसे ही रह गए थे। पुलिस का कहना है कि इन बमों में विस्फोटक नहीं होने की वजह से खतरे की कोई बात नहीं है।

पुणे के सेना परिसर में पाए गए 8 बम, मचा हड़कंप

पुलिस जानकारी के मुताबिक इन बमों को असफल कर दिया गया था। साथ ही यह बम सिर्फ सेना अपने अभ्यास के लिए इस्तेमाल करती है। इन बमों के विस्फोटक नहीं होने की वजह से खतरेवाली कोई बात नहीं है। इस जगह सेना के जवान अभ्यास करते हैं।

पुणे के सेना परिसर में पाए गए 8 बम, मचा हड़कंप

परिसर से प्राप्त हुई वस्तु बम नहीं है, ऐसा पुलिस नियंत्रण कक्ष द्वारा बताया जा रहा है। पर हम आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही 11 अप्रैल को पुणे के देहूरोड पुलिस स्टेशन, पुणे की सीमा में कैन्टोनमेंट परिसर में बम जैसी चीज एक रद्दी जमा करनेवाले व्यक्ति को कचरे से मिली थी। उस चीज को वो अपने घर ले गया था और जब इस बम जैसी चीज को तोड़ने के प्रयास में परिवार के तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

Read Also: 30 दिन में ये 10 बड़े फैसले लेकर योगी बने सबसे चर्चित सीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Eight bomb found in Pune army compound. Army and police investigated the matter and they said that those
Please Wait while comments are loading...