• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नरेश गोयल के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया, देर रात घर पर पड़ा छापा

|

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व सीईओ नरेश गोयल के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत यह केस बुधवार को दर्ज किया गया है। यह मामला मुंबई पुलिस की शिकायत के बाद दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने नरेश गोयल के खिलाफ विेधय अपराध का मामला दर्ज कराया था। बता दें कि पीएमएलए के तहत मामला दर्ज कराने के लिए आरोपी के खिलाफ विेधेय अपराध का मामला दर्ज होना जरूरी है।

naresh goyal

इसके साथ ही नरेश गोयल के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद ईडी ने गोयल के घर पर छापेमारी की। जानकारी के अनुसार नरेश गोयल के घर पर यह छापेमारी ट्रैवल कंपनी की शिकायत के आधार पर की गई थी। ट्रैवेल कंपनी ने नरेश गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमे नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल के खिलाफ 46 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की गई है। इसके साथ ही नरेश गोयल का पीएमएलए की एक धारा के तहत बयान भी दर्ज किया गया है। बता दें कि जेट एयरवेज मामले में आयकर विभाग, एसएफआईओ और ईडी की टीमें जांच कर रही है। आयकर विभाग करों की हेराफेरी के मामले की जांच कर रही है। एसएफआईओ कंपनी के मामलों की जांच कर रही है जबकि ईडी फेमा के नियमों के उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नरेश गोयल के ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है। पिछले वर्ष सितंबर माह में ईडी के अधिकारियों ने नरेश गोयल से तकरीबन 8 घंटे तक पूछताछ की थी। जांच एजेंसी को नरेश गोयल की 12 संपत्तियों के बारे में पता चला था, साथ ही विदेशी बैंक में करोड़ों के लेनदेने की भी जानकारी मिली थी। यही नहीं पिछले वर्ष मई माह में नरेश गोयल और उनकी पत्नी को लंदन जाने से रोक दिया गया था। उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ें- इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू बोले-कोरोना वायरस से बचना है तो कहें 'नमस्ते'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED files case against Naresh Goyal in Money laundering case.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X