• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कलबुर्गी हत्याकांड में SIT ने फाइल की चार्जशीट, गणेश मिस्किन समेत 6 को बनाया आरोपी

|

नई दिल्ली। डॉ एमएम कलबुर्गी हत्याकांड मामले में शनिवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 6 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर दिया है। जिन छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है उसमें अमोल काले, गणेश मिस्किन, प्रवीण प्रकाश चतुर, वासुदेव भगवान सूर्यवंशी, शरद कालसकर और अमित रामचंद्र बद्दी का नाम शामिल है।

इससे पहले डॉ कलबुर्गी की पत्नी ने अपने पति की हत्या की जांच की मांग एसआईटी से कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसके बाद याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कर्नाटक हाईकोर्ट की धारवाड़ बेंच की निगरानी में एसआईटी जांच करेगी।एमएम कुलबर्गी कर्नाटक के प्रसिद्ध साहित्यकार और हम्पी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति थ। उन्हें साल 2006 में राष्ट्रीय साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था।

Dr MM Kalburgi murder case: SIT files chargesheet against 6 persons

इस हत्याकांड में यह बात भी सामने आई थी कि जिस कलबुर्गी हत्याकांड में शामिल आरोपी गौरी लंकेश हत्याकांड में भी शामिल था। क्योंकि गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच कर रही एसआईटी ने जब धारवाड़ में गणेश मिस्किन समते कुछ छह आरोपियों की परेडा कराई तो डॉ कलबुर्गी की पत्नी मिस्किन को देखते ही बेहोश हो गई। इसके बाद जब उनको होश आया तो उन्होंने बताया कि 30 अगस्त 2015 की सुबह वह काम में व्यस्त थी।

उसी समय किसी ने कॉल बेल बजाई। उन्होंने दरवाजा खोला तो बाहर गणेश मिस्किन खड़ा था। उसने कलबुर्गी को बुलाने के लिए कहा। इसके बाद जैसे ही कलबुर्गी कमरे से बाहर निकले मिस्किन ने उन पर दो गोलियां चलाकर बाइक से फरार हो गया। दो गोली में से एक गोली माथे में और दूसरी गोली सीने में लगी थी।

यह भी पढ़ें- जिस प्रेग्नेंट महिला को डीएम ने लगाई थी डांट डिलीवरी के दौरान हुई मौत, परिजनों ने DM पर लगाए ये आरोप

English summary
Dr MM Kalburgi murder case: SIT files chargesheet against 6 persons
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X