• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कोरोना की तेज रफ्तार से मोदी सरकार परेशान, CM उद्धव के साथ बैठक करेंगे स्वास्थ्य मंत्री

|

नई दिल्ली: चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने चार महीने के अंदर ही पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया। भारत सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जाहिर की है। जल्द ही मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करेंगे। इस दौरान महाराष्ट्र में सरकार कुछ कड़े कदम उठा सकती है।

Dr. Harsh Vardhan

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। मौजूदा वक्त में वहां 36 में से 34 जिले कोरोना की चपेट में हैं। नागपुर और औरंगाबाद में भी कोरोना के मरीज बढ़े हैं। जिस वजह से डॉ. हर्षवर्धन स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करेंगे। साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

इजरायल के बाद अब इटली ने भी किया कोरोना की वैक्सीन बनाने का दावा, जल्द शुरू होगा उत्पाद

महाराष्ट्र में 15 हजार से ज्यादा मामले

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार पहुंचने वाली है। वहीं कोरोना से अब तक 1698 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र और गुजरात मौजूदा वक्त में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। महाराष्ट्र में अब तक 15525 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 9945 मामले सिर्फ मुंबई में हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 617 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2819 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिसके बाद वहां अब 12089 एक्टिव केस हैं। सोमवार को मुंबई और आसपास के इलाकों में शराब खरीदने भीड़ इकट्ठा हो गई थी, जिसके बाद शराब की दुकानों को बंद करवा दिया गया। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dr. Harsh Vardhan will hold a meeting with Maharashtra CM Uddhav on Coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X