• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से हाथ मिलाने वाला डाक्टर कोरोना पॉजिटिव मिलाi

|

नई दिल्ली। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से पिछले सप्ताह मुलाकात करने वाला एक डाक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। डेनिस प्रोत्सेंको नामक पिछले सप्ताह कोरोनो वायरस रोगियों के लिए मास्को के मुख्य अस्पताल का दौरा किया था, उसने बताया कि उसे कोरोना संक्रमित होने का पता चला है, लेकिन अब अच्छा महसूस हो रहा है।

russia

हॉस्पिटल नंबर 40 के निदेशक प्रोत्सेंको ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखे पोस्ट में लिखा है, "मेरा कोरोना वायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है," फेसबुक में लिखा है, लेकिन मुझे ठीक लग रहा है।"

जर्मनी एक लाख नागरिकों का कराएगा COVID-19 एंटीबॉडी टेस्ट, जानिए क्या है मामला?

russia

इस मामले पर मंगलवार को केंटलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने बताया कि रूसी राष्ट्रपित पुतिन ने 24 मार्च को प्रोत्सेंको से मिले थे और उससे हाथ भी मिलाया। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि राष्ट्रपति पुतिन का नियमित रूप से परीक्षण किया गया और वो ठीक है। प्रोत्सेंको ने पिछले सप्ताह राष्ट्रपति को चेतावनी दी थी कि रूस को इस बीमारी के फैलने पर रोक लगानी चाहिए।

russia

बकौल प्रोत्सेंको, "मैंने अपने कार्यालय में खुद को अलग-थलग कर लिया है, जहां रिमोट वर्क, मैनेजमेंट और टेलीमेडिसिन परामर्श के लिए सब कुछ है।" "मुझे लगता है कि इसी महीने में जो प्रतिरक्षा बनी है वह अपना काम कर रही है, स्टे ट्यू्ड।"

कोरोना संकट: जानिए क्यों स्पेन में मौत के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं?, एक दिन में रिकॉर्ड 832 मौत!

russia

गौरतलब है 44 वर्षीय प्रोत्सेंको कई रूसी नागरिकों के लिए मॉस्को की लड़ाई का चेहरा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर उनके महामारी के घरेलू प्रसार पर ध्यान देने के लिए नियमित पोस्ट के लिए धन्यवाद करते हैं। प्रोत्सेंकों पुतिन के साथ अपनी बैठक के बाद से मास्को लॉकडाउन पर चला गया और लोगों के साथ उन्हें घर पर रहने के लिए कहा गया।

russia

मालूम हो, गत मंगलवार को रात रूस में कोरोना वायरस संक्रमण में 27% की वृद्धि दर्ज की थी, जिससे रूस में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,337 हो गई, लेकिन बुधवार को रूस में हालत बदतर हो गई जब एक ही दिन में रूस में 460 संक्रमित मरीजों की पुष्ट हुई और अब रूस में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2777 हो चुकी है।

अमेरिका की मदद के लिए आगे आया रूस, मेडिकल सामग्री के साथ वाशिंगटन पहुंचा रूसी विमान!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On Tuesday, Kantlin spokesman Dmitry Peskov told that Russian President Putin met with Priventko on March 24 and shook hands with him. However, he made it clear that President Putin was regularly tested and he was fine. The promoters warned the president last week that Russia should stop the spread of the disease.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X