• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'सूरमा भोपाली' के निधन से सदमे में शोले के 'जय-वीरू', जानिए कैसे कहा उन्हें अलविदा

|

नई दिल्ली। साल 2020 बॉलीवुड के लिए एक मनहूस साल साबित हो रहा है। ऋषि कपूर, इरफान खान, सुशांत सिंह और सरोज खान सहित टीवी और फिल्म जगत के कई सितारे इस साल हमें छोड़कर चले गए। इसी बीच बुधवार रात को फिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर आई, जब दिग्गज अभिनेता और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। यूं तो जगदीप ने कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं, लेकिन सुपरहिट फिल्म शोल में सूरमा भोपाली का उनका रोल आज भी याद किया जाता है। जगदीप के निधन के बाद शोले फिल्म के जय-वीरू यानी धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है।

धर्मेंद्र ने लिखा- सदमे के बाद सदमा...

धर्मेंद्र ने लिखा- सदमे के बाद सदमा...

जगदीप के निधन पर दुख जताते हुए धर्मेंद्र ने ट्वीट कर लिखा, 'जगदीप... तुम भी चले गए... सदमे के बाद सदमा... जन्नत नसीब हो तुम्हें...।' इसके अलावा धर्मेंद्र ने अपने अगले ट्वीट में अपनी फिल्म 'हमसे ना टकराना' की एक क्लिप भी शेयर की, जिसमें वो और जगदीप साथ नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि धर्मेंद्र और जगदीप ने एक साथ कई बड़ी फिल्मों में काम किया था।

'कल रात हमने एक और रत्न खो दिया'

'कल रात हमने एक और रत्न खो दिया'

वहीं, अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में जगदीप को याद करते हुए लिखा, 'कल रात हमने एक और रत्न खो दिया। जगदीप, असाधारण कॉमेडियन और अभिनेता का निधन हो गया। उन्होंने अपना खुद का एक अलग स्टाइल तैयार किया था... और मुझे उनके साथ कई फिल्मों में काम करने का सम्मान मिला...शोले और शहंशाह को तो दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया। यहां तक कि उन्होंने मुझसे उस फिल्म में भी एक गेस्ट रोल करने की गुजारिश की, जो उन्होंने खुद बनाई थी और जो मैंने किया। एक विनम्र इंसान...लाखों लोगों के चहेते। उनके लिए मेरी दुआ और मेरी प्रार्थना।'

असली नाम था सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी

असली नाम था सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी

आपको बता दें कि जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। शोले, हमसे ना टकराना, शहंशाह, दो बीघा जमीन, आर पार, खिलौना और तीन बहुरानियां समेत जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। 1951 में आई फिल्म अफसाना में एक बाल कलाकार के तौर पर जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जॉनी वॉकर और महमूद के बाद जगदीप ने फिल्मों में कॉमेडी किरदार के जरिए काफी सुर्खियां बटोरीं थी।

फिल्म ब्रह्मचारी से कॉमेडी किरदार की शुरुआत

फिल्म ब्रह्मचारी से कॉमेडी किरदार की शुरुआत

कॉमेडी किरदार के अलावा जगदीप ने भाभी और बरखा फिल्मों में लीड रोल भी किए। जगदीप ने शम्मी कपूर के साथ फिल्म ब्रह्मचारी से उन्होंने कॉमेडी किरदार की शुरुआत की थी। इसके बाद पुराना मंदिर, अंदाज अपना अपना व फूल और कांटे उनकी यादगार फिल्में रहीं। अमिताभ बच्चन ने भी अपने ब्लॉग में लिखा कि जगदीप का किरदार देखकर चारों तरफ एक खुशी सी छा जाती थी।

ये भी पढ़ें- दिलचस्प है जगदीप को शोले में सूरमा भोपाली का रोल मिलने की कहानी, जानिए क्या था किस्सा

जगदीप की किस बात से नाराज रहते थे बेटे जावेद जाफरी

जगदीप की किस बात से नाराज रहते थे बेटे जावेद जाफरी

जगदीप के बेटे जावेद जाफरी भी बॉलीवुड में काम करते हैं। हालांकि मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जगदीप और जावेद जाफरी के बीच कुछ बातों को लेकर नाराजगी थी। दरअसल जगदीप अक्सर शराब पीते थे, जिसे लेकर जावेद जाफरी ने कई बार विरोध जताया। बताया जाता है कि इस बात को लेकर जावेद जाफरी की अपने पिता से कई बार बहस भी हुई। बाद में जगदीप ने शराब पीना छोड़ दिया और सबकुछ ठीक हो गया, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने फिर से शराब पीना शुरू कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dharmendra And Amitabh Bachchan Reacts On Veteran Actor Jagdeep Death.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X