• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर तंज, 'नए CM में अनुभव की कमी, इसलिए महाराष्ट्र में बढ़े कोरोना मरीज'

|

मुंबई। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार जा चुकी है, इसमें से सबसे अधिक पॉजिटिव मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 39,297 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 1,390 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में महाराष्ट्र कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट है, इस पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है। फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र के सीएम नए हैं और उन्हें कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं है।

Devendra Fadnavis taunts Uddhav Thackeray

दरअसल, देवेंद्र फडणवीस ने यह कटाक्ष सीएम उद्धव ठाकरे पर किया है। उन्होंने महाराष्ट्र में बढ़ते संक्रमण के लिए भी उद्धव सरकार की कमजोर रणनीतियों को बताया है। देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा, महाराष्ट्र सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्य है और ऐसा लगता है कि मुंबई की स्थिति सरकार के हाथ से निकल गई है। पहले लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से राज्य सरकार ने रणनीतिक त्रुटियां कीं। CM नया है और उनके पास कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं है।

मालूम हो कि भारत में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। जहां अब तक 39,297 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 1390 लोगों की मौत हुई है, जबकि 10318 लोग ठीक हो चुके हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हालात बहुत बुरे हैं, जहां अब तक 24118 मरीज सामने आए हैं। महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है, जहां पर 13191 मामले सामने आए हैं। इसके बाद गुजरात में 12539 और दिल्ली में 11659 मामले सामने आए हैं। चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया में 50 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना महामारी के बीच एक और आपदा, पाक से हजारों के झुंड में गुजरात-राजस्थान आईं टिड्डियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Devendra Fadnavis taunts Uddhav Thackeray said corona patients increased in Maharashtra due to lack of administrative experience
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X