• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: जाफराबाद समेत ये तमाम मेट्रो स्टेशन आज भी रहेंगे बंद

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जिस तरह से दिल्ली में हिंसा भड़की और उसमे तीन लोगों की मौत हो गई, उसके बाद कई जगहों पर मेट्रो ट्रेन के प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है। हिंसा को देखते हुए संवेदनशील इलाको में मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। जिन मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है उसमे जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार शामिल हैं। इसके अलावा वेलकम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया है।

delhi metro

10 जिलों में धारा 144

इससे पहले सोमवार दोपहर समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प को देखते हुए राजधानी के 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि यह सारी घटनाएं छह से आठ किलोमीटर के क्षेत्र के अंदर हुई हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन जाने के रास्ते को सील कर दिया गया था। मंत्रालय और एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर स्थिति को काबू में करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि दिल्ली में भड़की हिंसा में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

हेड कॉन्स्टेबल की मौत

हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत, DCP घायल दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है। वहीं, शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, संजय सिंह आदि ने भी ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

आपात बैठक

वहीं दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमाम आला हुक्मरानों को इस आपात बैठक में तलब किया है। उधर केंद्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला ने हालात पर कड़ी नजर बनाए हुआ हैं। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को शाम ढले केंद्रीय गृहमंत्री ने आनन-फानन में एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला सहित दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी तरह से जल्दी से जल्दी हालात पर काबू पाएं।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में आज इन इलाकों में जाने से बचे, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: These metro station to remain closed.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X