• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली राहुल राजपूत हत्याकांड: लड़की घरवालों के खिलाफ गवाही देने को तैयार, उसके सामने ही पीट-पीटकर मारा गया

|

नई दिल्ली: दिल्ली के आदर्श नगर में रहने वाले 18 साल के राहुल राजपूत हत्याकांड ने सबको चौंका कर रख दिया है। बुधवार (7 अक्टूबर) को ट्यूटर राहुल राजपूत की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। (Delhi Rahul Rajput Adarsh Nagar Murder Case) पुलिस के मुताबिक राहुल किसी दूसरे धर्म की 21 वर्षीय लड़की से बात करता था, जिससे गुस्सा होकर लड़की के परिवार वालों ने उसे बहाने से घर से बाहर बुलाकर लाठी-डंडों से मारा, जिसके बाद राहुल की मौत हो गई। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल पर हमला करने वाले लड़की के भाई मोहम्‍मद राज (20), एक रिश्‍तेदार मानवर हुसैन (20) और उसके तीन नाबालिग दोस्‍तों को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक लड़की अपने आरोपी घरवालों के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने को तैयार हो गई है।

राहुल की लड़की दोस्त घरवालों के खिलाफ गवाही देने को तैयार

राहुल की लड़की दोस्त घरवालों के खिलाफ गवाही देने को तैयार

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 18 वर्षीय राहुल राजपूत की हत्या मामले में कथित तौर पर उसकी 21 वर्षीय महिला दोस्त कोर्ट में अपने परिवार वालों के खिलाफ गवाही देने को तैयार है। लड़की का कहना है कि उसे अपने ही परिवार वालों से जान का खतरा है, इसलिए लड़की वारदात के दिन से शेल्टर होम में रह रही है। दिल्ली पुलिस ने लड़की को किसी अज्ञात स्थान पर शेल्टर होम में रखा है। ताकी उसको पूरी सुरक्षा दी जा सके। पुलिस ने कहा कि 21 वर्षीय लड़की खुद ही अपने परिवार को छोड़कर शेल्टर होम में रहने चली गई है।

CCTV में दिखा, राहुल की पिटाई के वक्त लड़की वहीं थी

CCTV में दिखा, राहुल की पिटाई के वक्त लड़की वहीं थी

राहुल राजपूत की हत्या के मामले में उसके परिवार के सदस्यों ने शनिवार (10 अक्टूबर) को दावा किया कि घटना के वक्त मौके पर लड़की भी मौजूद थी। लड़की ने राहुल को बचाने की कोशिश भी की थी।

अब सीसीटीवी में भी देखा जा सकता है कि जब राहुल हमले से बचकर किसी तरह अपने घर जा रहा था तो 21 वर्षीय लड़की को राजपूत के पीछे जाते देखा गया था। पुलिस द्वारा बरामद एक सीसीटीवी फुटेज में लड़की को घटना के फौरन बाद राहुल राजपूत के घर के पास खड़ा देखा गया।

लड़की ने भी कहा है कि जब राहुल राजपूत पर हमला किया गया तो वह असहाय थी, उसने बचाने की काफी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। एक अन्य सीसीटीवी फुटेज में 21 साल की लड़की को 18 साल के लड़के साथ घटना से एक दिन पहले मिलते हुए देखा गया है।

Rahul Rajput Murder Case: जानिए क्या है पूरा मामला?

Rahul Rajput Murder Case: जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मृतक राहुल राजपूत (Rahul Rajput) जहांगीरपुरी की एक 21 साल की लड़की का दोस्त था। लड़की किसी अन्य धर्म की है। लड़की के परिवार को राहुल के उनकी बेटी से बात करना बिल्कुल पसंद नहीं था। राहुल सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था और साथ ही अंग्रेजी की ट्यूशन भी देता था। राहुल को बुधवार (7 अक्टूबर) की रात एक अनजान नंबर से फोन आया और कहा गया कि उसे अपने बच्चे को ट्यूशन पढ़वाना है, वो घर से बाहर आए बात करने को।

फोन रखने के बाद राहुल घर में बिना किसी को बताए बाहर निकल गया। उसके बाद दर्जन भर लोग राहुल को उसके घर के थोड़े दूर गली नंदा रोड पर ले गए। जहां राहुल की एक दर्जन से अधिक आरोपियों ने पिटाई की।

पुलिस के मुताबिक राहुल पर हमला लड़की के भाईयों और उसके दोस्तों ने की। राहुल किसी तरह वहां से भागकर अपने घर के पास पहुंचा। परिवार वाले उसे आनन-फानन में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में ले गए। जहां इलाज के बाद राहुल को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद राहुल के परिवार ने घटना की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। राहुल के पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत तिल्ली (Spleen) फटने से हुई है।

ये भी पढ़ें- बीवी की बेवफाई से आहत पति ने दी जान, प्रेमी संग मिलकर प्राइवेट पार्ट पर टॉयलेट क्लीनर डालने का लगाया था आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Rahul Rajput Adarsh Nagar Murder Case: 21-year-old gild whose family members have been arrested for killing 18-year-old Rahul Rajput in north-west Delhi’s Adarsh Nagar has agreed to testify against the killers in court, according to police sources.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X