• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के चांदबाग इलाके में हुए दंगे पर पुलिस ने अपनी चार्जशीट फाइल की

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में भड़के दंगे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कई एफआईआर दर्ज की थी। आज दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दंगे की चार्जशीट फाइल कर दी है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में पहुंचे और उन्होंने सीएए के विरोध में चांद बाग इलाके में भड़के दंगे पर अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है। इसके साथ ही पुलिस जाफराबाद हिंसा पर भी अपनी चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

    Delhi Violence : Police ने दाखिल की Chargesheet, Tahir Hussain को बताया Mastermind | वनइंडिया हिंदी

    delhi

    बता दें कि चांद बाग दंगे के मामले में आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन का नाम आया था। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की जांच में ताहिर हुसैन का नाम आया था। आरोप है कि उनके घर की छत पर पेट्रोल बम मिले थे। ताहिर हुसैन के अलावा 15 अन्य लोगों के नाम भी दिल्ली दंगे मामले में सामने आए थे। गौरतलब है कि दिल्ली में भड़के दंगों में सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका चांदबाग का था। आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की भी इस दंगे में हत्या कर दी गई थी।

    दिल्ली पुलिस अपनी दूसरी चार्जशीट जाफराबाद इलाके में हुई हिंसा को लेकर दायर करेगी। यह चार्जशीट पिंजरा तोड़ के एक्टिविस्ट के सदस्यों व 10 अन्य लोगों के खिलाफ दायर हो सकती है। इन लोगों का नाम सप्लिमेंट्री चार्जशीट में पहले था। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिंजरा तोड़ की एक्टिविस्ट नताशा नरवल को गिरफ्तार किया था। नरवाल के अलावा जेएनयू की छात्र देवगंगा कलीता को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उनसे क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली दंगे को लेकर पूछताछ कर रही है।

    इसे भी पढ़ें- एक-दूसरे के संग रहने की जिद पर अड़ीं दो सहेलियां, दूल्हा-दुल्हन के लिबास में पहुंची SSP ऑफिस और फिरइसे भी पढ़ें- एक-दूसरे के संग रहने की जिद पर अड़ीं दो सहेलियां, दूल्हा-दुल्हन के लिबास में पहुंची SSP ऑफिस और फिर

    English summary
    Delhi police file charge sheet in Delhi riot case.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X