• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए होली के दिन कितने बजे से चलेगी DTC और दिल्‍ली मेट्रो

|

नई दिल्‍ली। होली को लेकर दिल्ली परिवहन निगम और दिल्ली मेट्रो आज यानी कि 10 मार्च को दोपहर बाद तक बंद रहेगी। परिवहन निगम (DTC) की सिटी और एनसीआर बस सर्विस दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं, दिल्ली मेट्रो की सर्विस दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। इस दौरान मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी उपलब्ध नहीं होंगी। डीटीसी (DTC) के मुताबिक, ट्रैफिक आवश्यकताओं के अनुसार शाम को कुछ चयनित मार्गों पर बस चलेंगी। इस दिन ट्रैफिक लोड कम रहने की वजह से दोपहर में केवल 898 बसों का संचालन किया जाएगा।

जानिए होली के दिन कितने बजे से चलेगी DTC और दिल्‍ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, होली के दिन लोगों की सुविधा को देखते हुए इस साल भी हर बार की तरह दोपहर 2:30 बजे से मेट्रो ट्रेनों की सेवा सामान्य कर दी जाएगी। इसी के साथ लोग सामान्य दिनों की तरह मेट्रो में सफर कर पाएंगे। दिल्ली मेट्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, होली के दिन मेट्रो के सभी रूटों पर ट्रेनें नहीं चलेंगी इनमें दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भी शामिल है। इससे एयरपोर्ट आने-जाने वालों को परेशानी हो सकती है, क्योंकि होली पर हवाई यातायात सामान्य है।

Read Also- दिल्ली एयरपोर्ट पर तस्‍कर गिरफ्तार, इस तरह छिपा कर ला रहा था रियाद से सोना

दोपहर बाद मेट्रो का संचालन शुरू होते ही यूपी, हरियाणा और दिल्ली के बीच आवाजाही सुगम हो जाएगा। ऐसे भी होली खेलने के बाद लोग एक-दूसरे के घरों में त्योहार की मुबारक देने के लिए घर से निकलते हैं और ऐसे में मेट्रो सबसे सुलभ साधन होता है। ये सभी बदलाव केवल होली के दिन ही लागू होंगे। DMRC ने ये जानकारी ट्विटर, फेसबुक पर अपडेट कर दी है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों को रोजाना सैनेटाइज किया जाएगा। यह फैसला एक दिन पहले ही दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने लिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Metro Timings On Holi That Commuters Should Be Aware Of.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X