• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व एलजी नजीब जंग पहुंचे जामिया, बोले-CAA में सुधार की जरूरत, सरकार बात ही नहीं करेगी तो कैसे निकलेगा हल

|

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग सोमवार को जामिया मिलिया इस्लामिया पहुंचे। जंग ने कहा कि नागरिकता कानून में सुधार की जरूरत है, इसमें सलमानों को शामिल किया जाना चाहिए। वहीं उन्होंने बातचीत पर भी जोर दिया। जंग ने कहा कि लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं, सरकार और प्रदर्शनकारियों के बातचीत से हल निकले, ये कब तक चलेगा।

Najeeb Jung caa, Delhi, jamia, Najeeb Jung, Jamia Millia Islamia, Citizenship Amendment Act, दिल्ली, जामिया, नजीब जंग

दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व वीसी नजीब जंग ने यूनिवर्सिटी के बाहर कहा, मुझे लगता है कि नागरिकता कानून में पर फिर से विचार की जरूरत है। इस कानून में या मुसलमानों को शामिल कर लिया जाए या दूसरे धर्मों के भी नाम हटाकर इसे समावेशी बनाएं, मामला खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीलंका से, नेपाल से लोग क्या हिंदुस्तान नहीं आना चाहते? जो धर्म छूट गया है उसको जोड़ लीजिए या फिर सबको हटा दीजिए।

जंग ने कहा कि बातचीत होगी, तभी कोई समाधान निकलेगा। अगर हम बात ही नहीं करेंगे तो कैसे कोई समाधान आएगा? अगर पीएम विरोध कर रहे लोगों को इन लोगों को बुलाकर बातचीत करते हैं, तो मामला सुलझ सकता है। उन्होंने कहा, 'यह विरोध कब तक चलेगा? दुकानें बंद हैं, बसें नहीं चल रही हैं, अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है।

जामिया के बाहर 35 दिन से चल रहे प्रदर्शन पर नजीब जंग ने कहा, अच्छी बात है कि यह आंदोलन यहां चल रहा है और बच्चे चला रहे हैं। बस इतना कहूंगा कि मौलानाओं के इससे दूर रखिए। आंदोलन के लीडर हमारे बच्चे रहेंगे। दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग में बीते 35 दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

नजीब जंग इससे पहले भी राष्ट्रीय नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर सवाल उठा चुके हैं। जंग ने इससे पहले कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी को सीएए और एनआरसी पर एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करें, ताकि लोगों की आशंकाएं दूर हों।

मंगलुरू एयरपोर्ट पर मिला बम, पुलिस ने जारी की संदिग्ध की तस्वीरमंगलुरू एयरपोर्ट पर मिला बम, पुलिस ने जारी की संदिग्ध की तस्वीर

English summary
Delhi Ex Lt Guv Najeeb Jung Jamia Millia Islamia I feel that Citizenship Amendment Act needs revamp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X