• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Assembly Election: AAP नेता जितेंद्र सिंह तोमर की जगह उनकी पत्नी लड़ेंगी त्रिनगर से चुनाव

|
    Delhi election 2020: Trinagar से AAP ने बदला Candidate, Jitendra Tomar का काटा टिकट | Oneindia Hindi

    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने त्रिनगर विधानसभा सीट के अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पहले पार्टी ने इस सीट से पूर्व मंत्री और विधायक जितेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया था। लेकिन अब उनकी जगह उनकी पत्नी प्रीति तोमर को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है। प्रीति तोमर ने त्रिनगर सीट पर नामांकन भी दाखिल कर दिया है। पार्टी ने सभी 70 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिनमें से 67 ने नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि बाकि के तीन लोग मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

    Delhi Assembly Election, Delhi Assembly Election 2020, delhi, aap leader, jitendra sing tomar, Preeti Tomar, aam aadmi party, aap, tri nagar, elections, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, आप नेता, आम आईदमी पार्टी, जितेंद्र सिंह तोमर, प्रीति तोमर, त्रिनगर सीट

    दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनावी हलफनामे में शैक्षणिक योग्यता की गलत जानकारी देने के मामले में जितेंद्र सिंह तोमर का 2015 का चुनाव रद्द कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने भी तोमर के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की। हालांकि पार्टी के सूत्रों का कहना है कि तोमर के 2020 का चुनाव लड़ने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए ही यह फैसला लिया गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि विधायकों को लेकर जो सर्वे किया गया था, उसमें तोमर के कामकाज से जनता ने संतोष प्रकट किया था, जिसके चलते उन्हें दोबारा टिकट दिया गया।

    जानकारी के मुताबिक सोमवार तक 67 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी सोमवार को ही अपना नामांकन दाखिल करना था लेकिन रोड शो काफी देर तक चला और वो नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। मंगलवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ-साथ ग्रेटर कैलाश से आप उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज और मॉडल टाउन से आप उम्मीदवार अखिलेश त्रिपाठी नामांकन दाखिल करेंगे।

    दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे। इस बार AAP ने अपने काम के दम पर जनता से वोट मांगा है। पार्टी को उम्मीद है कि वह अपनी मुफ्त योजनाओं के दम पर एक बार फिर जीत हासिल करेगी। इससे पहले 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं। जबकि भाजपा को महज 3 सीटें ही मिली थीं और कांग्रेस के हाथ एक भी सिट नहीं आई थी।

    <strong>'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को लेकर RTI में पूछा गया सवाल, सरकार ने दिया ये जवाब</strong>'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को लेकर RTI में पूछा गया सवाल, सरकार ने दिया ये जवाब

    English summary
    Delhi Assembly Election 2020 wife of aap leader jitendra singh tomar Preeti Tomar to replace him as the candidate from tri nagar.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X