• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में कोरोना पर एक्शन में गृह मंत्रालय, पहली बार रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा किए गए RT-PCR टेस्ट

|

नई दिल्ली: दिल्ली में दिवाली के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले कुछ दिनों से औसतन प्रतिदिन 100 से ज्यादा लोगों की कोविड-19 की वजह से दिल्ली में मौतें हो रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में गृह मंत्रालय (MHA) एक्शन में है। कोरोना पर दिल्ली में किए गए कामों पर गृह मंत्रालय (MHA) ने कहा है कि दिल्ली में पहली बार RT-PCR टेस्टों की संख्या रैपिड एंटीजन टेस्ट से अधिक हुई है। डीआरडीओ (DRDO) अस्पताल में 250 वेंटिलेटर डिलीवर किए और इंस्टॉल किए जा रहे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा, दिल्ली में घर-घर सर्वे शुरू हो गई है। 20 नवंबर तक दिल्ली में 3 लाख 70 हजार 729 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है।

Delhi coronavirus
    Coronavirus India Update: India Biotech की Corona Vaccine अगले साल होगी लॉन्च | वनइंडिया हिंदी

    गृह मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि एम्स (AIIMS) ने अतिरिक्त 207 जूनियर निवासियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

    दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से पिछले दिन शनिवार को 24 घंटे में 111 मरीजों की मौत हो गई थी। यह चौथा दिन है, जब दिल्ली में एक दिन में 100 से ज्यादा मरीजों की कोविड-19 से मौत हुई थी।

    दिल्ली में कोविड-19 से हुई मौत का प्रतिशत पहले ज्यादा बढ़ गया है। दिल्ली में पहले कोविड-19 से मरने वालों का औसत 1.58 प्रतिशत था और वहीं 10 दिनों में ये आकड़ा 1.65 फीसदी पहुंच गया है।

    दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 5,23,117 है। वहीं 4,75,106 लोग कोविड-19 से ठीक हो गए हैं। दिल्ली में कोविड-19 से मौत होने वाले लोगों की कुल संख्या 8,270 है। दिल्ली में 39,741 लोग अस्पताल में इलाज के लिए एडिमट हैं।

    ये भी पढ़ें- संसदीय रिपोर्ट में बड़ी सच्‍चाई आई सामने, कोरोना के नाम पर प्राइवेट अस्‍पतालों ने जमकर 'लूटा'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi coronavirus update news: Ministry of Home Affairs says For the first time number of RT-PCR tests in Delhi have exceeded Rapid Antigen Tests. 250 ventilators delivered to DRDO hospital and are being installed. House to house survey started in Delhi. 3,70,729 persons have been surveyed on 20.11.20.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X