• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट, 'लॉकडाउन बढ़ाकर सही फैसला लिया'

|

नई दिल्ली। कोरोना पर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी देश में लॉकडाउन लगभग 2 हफ्ते और बढ़ाने वाले हैं। लॉकडाउन के मुद्दे पर पीएम मोदी के साथ हुआ बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हिस्सा लिया। बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है।

delhi cm arvind kejriwal says PM has taken the correct decision to extend lockdown
    Coronavirus: PM Modi के Lockdown बढ़ाने के फैसले पर क्या बोले Arvind Kejriwal | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। समय पर लॉकडाउन करने की वजह से आज भारत की स्थिति दूसरे विकसित देशों से बहुत अच्छी है। अगर अभी यह खत्म कर दिया जाता है तो सब बेकार हो जाएगा। स्थिति को ठीक करने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाना जरूरी है। वहीं इस बैठक में में केजरीवाल ने सलाह दी कि लॉकडाउन को कम से कम 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि स्थिति अभी दूर-दूर तक काबू में आती नहीं दिख रही है।

    केजरीवाल ने पीएम मोदी को बताया कि कैसे तबलीगी चैलेंज से वे निपट रहे हैं:

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के दौरान कहा कि दिल्ली लॉकडाउन पर केंद्र के निर्देशों का पालन करेगा, लेकिन दिल्ली के सील किए गए इलाकों को सुरक्षित करने के लिए 2 सप्ताह का समय और चाहिए, जबतक कि तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करके क्वारंटाइन नहीं कर दिया जाता है। केजरीवाल की लॉकडाउन की सिफारिश ऐसे समय में आई है जब राजधानी में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। सरकार अभी तक हर उस व्यक्ति का पता नहीं लगा पाई है जो या तो तबलीगी जमात में शामिल हुए थे या फिर ऐसे लोगों के संपर्क में आए थे।

    प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में केजरीवाल ने बताया कि, लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने गलियों का औचक निरीक्षण किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का लोग सही से पालन कर रहे हैं या नहीं। उनका पहला पड़ाव एशिया की सबसे बड़ा फल और सब्जी थोक बाजार आजादपुर मंडी थी। यह राष्ट्रीय राजधानी के उन कुछ स्थानों में से एक है जिसे लॉकडाउन के बीच जारी रखने की अनुमति दी गई है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दिल्ली के लाखों निवासियों के लिए सब्जियों की आपूर्ति में कोई दिक्कत न हो। बैजल के साथ पुलिस और दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी थे। इसके बाद उन्होंने 20 किलोमीटर दूर गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट भी गए।

    दिल्ली के मूलचंद अस्पताल की एक नर्स और मरीज कोरोना पॉजिटिव, परिवार क्वारंटाइन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi cm arvind kejriwal says PM has taken the correct decision to extend lockdown
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X