Armed Forces Flag Day: अगर आप भी पहनना चाहते हैं ध्वज, तो ऐसे लें ऑनलाइन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय दिसंबर महीने में सशस्त्र बलों के साथ समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए लोगों को प्रेरित करेगा। 1 से लेकर 7 दिसंबर के बीच मंत्रालय सोशल मीडिया पर लोगों से सशस्त्र बलों का ध्वज पहनने के लिए एक अभियान चलाएगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य 'आर्म्ड फोर्सेस फ्लैग डे फंड' (AFFD) में लोगों को वित्तीय योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करना है। हर साल 7 दिसंबर को ध्वज दिवस मनाया जाता है।

Armed Forces Flag Day 2017

AFFD में आने वाले योगदान का उपयोग विकलांग पूर्व सैनिकों, युद्ध विधवाओं और शहीदों के बच्चों के कल्याण के लिए किया जाता है। सशस्त्र बलों के ध्वज को पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ट्विटर, फेसबुक और अन्य सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों पर एक डिजिटल अभियान चलाया जाएगा। देश की जनता सेना के साथ समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए इन ध्वज को खरीदे, यही अभियान का उद्देश्य है।

7 सितंबर को रक्षा मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद, निर्मला सीतारमण ने पूर्व सैनिकों का कल्याण सुनिश्चित करने को अपनी प्राथमिकताओं में से एक बताया था। सूत्रों का कहना है कि अभियान पूर्व सैनिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए सीतारमण के संकल्प के साथ सिंक है।

अगर आप भी सेना को अपनी एकता दिखाने के लिए ध्वज पहनना चाहते हैं तो वेबसाइट ksb.gov.in पर जाएं। वेबसाइट पर ध्वज का प्रिंट भी मिल रहा है। इस वेबसाइट पर आप AFFD में अपना योगदान भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 'Ockhi' ओखी तूफान को क्यों और कैसे मिला ये नाम?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Armed Forces Flag Day: Defence ministry to start social media campaign to encourage people to wear the flag with pride.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.