• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Video: राजनाथ सिंह ने औली में की शस्त्र पूजा, जवानों की तारीफ करते हुए बोले-'देश सुरक्षित हाथों में है'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के चमोली के औली सैन्य स्टेशन में 'शस्त्र पूजा' की। इस दौरान उन्होंने भारतीय सशस्त्र बलों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। रक्षा मंत्री राजनाथ के 'शस्त्र पूजा' का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने भी शेयर किया है। 

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर। भारत में दशहरा पर्व पर शस्त्र पूजा होती है। इसी क्रम में हर वर्ष की तरह भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के चमोली के औली सैन्य स्टेशन में 'शस्त्र पूजा' की। इस दौरान उन्होंने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की उपस्थिति में हथियारों का अनुष्ठान किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां 'पूजा' या हथियारों की पूजा की जाती है। उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं।

Recommended Video

    Dussehra 2022: Rajnath Singh पहुंचे सेना के कैंप में किया शस्त्र पूजन | वनइंडिया हिंदी | *News
    rajnath singh

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने भी शेयर किया है। जिसमें राजनाथ सिंह शस्त्र की पूजा कर रहे हैं। वहीं, उनके बगल में पुजारी की तरफ से मंत्र पढ़ा जा रहा है। जबकि बगल में सशस्त्र बल के जवान भी खड़े हैं। इससे पहले रक्षा मंत्री सोमवार को जोधपुर में थे। जहां रक्षा क्षेत्र में सरकार के आत्मानबीर भारत अभियान के विस्तार के लिए राजस्थान के जोधपुर में वायु सेना को भारत में बने हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टरों के पहले बैच को सौंपा गया था।

    इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में बने हल्के लड़ाकू विमान वायु सेना के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। स्वतंत्रता के बाद से ही भारतीय वायुसेना विदेशी हेलीकॉप्टरों पर निर्भर थी। ऐसे में इस निर्भरता को कम करने की सख्त जरूरत 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान महसूस की गई थी।

    आपको बता दें कि इस बार दशहरा रक्षा मंत्री चीन बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ मना रहे हैं। वह एक विशेष विमान से मंगलवार को देहरादून पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री सेना के जवानों के साथ बड़ा खाना में भी शामिल होंगे। इसके अलावा वह बद्रीनाथ धाम में पूजा-अर्चना भी करेंगे।

    ये भी पढ़ें- Dussehra 2022: दशहरे के रंग में रंगा देश, पीएम मोदी, शाह और राजनाथ सिंह ने दी बधाई

    Comments
    English summary
    defence minister Rajnath Singh Shastra Pooja auli military station video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X