• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या रघुबर दास को हराने के बाद डांस करने लगे थे सरयू राय?

|

नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स सफेद धोती, कुर्ते और पगड़ी में डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहे शख्स को लेकर ये दावा किया जा रहा कि वो बीजेपी के बागी नेता सरयू राय हैं, जिन्होंने झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रघुबर दास को जमशेदपुर पूर्व सीट पर हराने के बाद जमकर डांस किया। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, जिस वीडियो को सरयू राय का बताया जा रहा असल में उसकी सच्चाई कुछ और ही है। जानिए क्या है इस वायरल वीडियो की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर दावा

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर दावा

क्या रघुबर दास को हरान के बाद डांस करने लगे थे सरयू राय? ये सवाल इसलिए उठे क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स सफेद कुर्ता, धोती और पगड़ी में डांस कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गए 'अपनी तो जैसे-तैसे, न कोई ऊपर नीचे' गाने पर ये बुजुर्ग डांस करते नजर आए थे। जिसके बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को सरयू राय का होने दावा किया।

डांसिंग वीडियो पर यूजर्स ने किया ये दावा

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, फेसबुक यूजर माफताब हुसैन ने इस वीडियो को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड करते हुए लिखा- 'रघुबर दास को हराने के बाद सरयू राय का जबरदस्त डांस जरूर देखें।' सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वायरल वीडियो को खबर लिखे जाने तक हजारों फेसबुक यूजर्स ने शेयर किया है। इसके साथ ही वीडियो हजारों लाइक्स और कमेंट्स भी आए हैं। वहीं इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने इस वायरल वीडियो की सच्चाई की पड़ताल की, जिसमें दावा किया जा रहा कि डांस करने वाले शख्स सरयू राय हैं।

FACT CHECK: करीब तीन साल पुराना है ये वीडियो

FACT CHECK: करीब तीन साल पुराना है ये वीडियो

इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) की पड़ताल में पता चला कि ये वीडियो करीब 3 साल पुराना है और वीडियो में नजर आ रहे शख्स भी जमशेदपुर पूर्व से विधायक सरयू राय नहीं है। सरयू राय का इस वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है, ये बिल्कुल किसी कार्यक्रम के दौरान का वीडियो है, जो करीब 3 साल पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो के फैक्ट चेक में पता चला कि ये वीडियो 18 जनवरी, 2017 में यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया। ऐसे में इस वायरल वीडियो का 23 दिसंबर को जारी चुनाव नतीजों से कोई संबंध नहीं है और वीडियो में नजर आ रहे शख्स सरयू राय नहीं हैं।

देश के एक और राज्य से कम हुआ भगवा रंग, जानिए कितने राज्यों में बची भाजपा सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dancing video of an old man, went viral on social media with claim that it was Saryu Roy, Know Fact
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X