• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात: दलित वकील की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ब्राह्मण विरोधी पोस्ट से था नाराज

|

नई दिल्ली: गुजरात के कच्छ में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां पर एक दलित वकील की हत्या कुछ लोगों ने इसलिए कर दी क्योंकि उन्होंने ब्राह्मण विरोधी पोस्ट की थी। घटना के बाद से दलित समाज में गुस्से का माहौल है, जिस वजह से बड़ी संख्या में कच्छ जिले में लोग सड़कों पर उतर आए और हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया। इस मामले में ताजा गिरफ्तारी शनिवार को मुंबई से हुई है, जबकि 5 लोग पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे।

Dalit

जानकारी के मुताबिक देवजी महेश्वरी पेशे से वकील थे। इसके अलावा वो अखिल भारतीय पिछड़ा-अल्पसंख्यक समुदाय कर्मचारी महासंघ और इंडियन लीगल प्रोफेशनल असोसिएशन के सदस्य भी थे। हाल ही में उन्होंने फेसबुक पर कथित रूप से ब्राह्मण विरोधी पोस्ट की थी। जिससे आरोपी रावल उनसे नाराज चल रहा था। बुधवार को महेश्वरी की हत्या करने के लिए आरोपी मलाड (महाराष्ट्र) से रपार (गुजरात) पहुंचा। फिर बाद में उसने वारदात को अंजाम दिया।

नवलगढ़ की गरिमा चौधरी की जयपुर में गोली मारकर हत्या, प्रेम प्रसंग से जुड़ा हो सकता है मामला

पुलिस के मुताबिक उनके हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है। जिसमें पता चला कि शुक्रवार शाम छह बजे महेश्वरी ने अपने ऑफिस की बिल्डिंग में प्रवेश किया था। इसके बाद लाल टी-शर्ट में उनके पीछे एक और शख्स दाखिल हुआ। बाद में बिल्डिंग में उनकी लाश मिली। पुलिस के मुताबिक हत्या करने वाला जो शख्स बिल्डिंग में गया था वो रावल ही था। जिसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी मुंबई में ही एक दुकान पर काम करता था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ब्राह्मण विरोधी पोस्ट को लेकर कई बार रावल ने महेश्वरी को चेतावनी दी थी। इसके बाद भी जब उन्होंने ये सब लिखना बंद नहीं किया तो उनसे उनकी हत्या कर दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dalit lawyer killed after anti Brahmin post in Kutch Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X