• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा अटैक: भारत ने पाकिस्‍तान से आयात होने वाली वस्‍तुओं पर सीमा शुल्क 200 फीसदी किया गया

|

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क को बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया है। पाक से आयात पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है। शनिवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले को देखते हुए ये फैसला किया गया है। इससे पहले भारत ने पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने की भी घोषणा की है। एक दिन पहले वित्तमंत्री ने जानकारी दी थी कि भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फोवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का फैसला किया है।

Customs Duty On Goods From Pak Raised To 200 precent After Pulwama Terror Attack

बता दें कि दो दिन पहले गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें 40 जवानों की जान चली गई। ये हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ के 2500 जवानों का काफिला श्रीनगर जा रहा था। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया।

इस हमले के बाद राजनाथ सिंह ने इसके पीछे पाक का हाथ होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सरकार सीमा पार से जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाने वाले लोगों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे। हमले के बाद से ही पाक के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों की मांग हो रही है।

पुलवामा हमले पर बिजनेसमैन सज्जन जिंदल ने धारा 370 खत्म करने की उठाई मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Customs Duty On Goods From Pak Raised To 200 precent After Pulwama Terror Attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X