• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिंसा के अगले दिन भी जम्मू में कर्फ्यू जारी, हालात नियंत्रण में

|

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद जम्मू शहर में लगाए गए कर्फ्यू पर जिले के अधिकारी ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। बता दें कि शुक्रवार को शुक्रवार को आगजनी और पथराव की कुछ घटनाओं व हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था। बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। इस घटना के बाद से जम्मू शहर में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। जिसके बाद कर्फ्यू लगानी पड़ी।

कर्फ्यू की वजह से बंद हैं शैक्षणिक संस्थान

कर्फ्यू की वजह से बंद हैं शैक्षणिक संस्थान

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर रमेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिन के दौरान कर्फ्यू जारी रहेगा और स्थिति का आकलन करने के बाद शाम को प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया जाएगा। बीती शाम से स्थिति नियंत्रण में है। इससे पहले, कुछ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन हुए लेकिन दोपहर में वे हिंसक हो गए और कुछ वाहनों को आग लगा दी गई। लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें। इसके अलावा लोगों से अपील की गई है कि वो अफवाहों पर विश्वास न करें और सामान्य स्थिति को बहाल करने के लिए प्रशासन का सहयोग करें। कर्फ्यू की वजह से शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

धार्मिक स्थानों पर सुरक्षा बलों की तैनाती

धार्मिक स्थानों पर सुरक्षा बलों की तैनाती

इसके अलावा कुमार ने कहा बताया कि जम्मू में सिविल सचिवालय के कर्मचारियों और कश्मीरियों की सुरक्षा प्रदान की जा रही है। किसी भी शरारती तत्व को माहौल खराब करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। धार्मिक स्थानों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा कश्मीरी कर्मचारियों की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा। पूरे जम्मू शहर में सुरक्षा बलों और सेना के जवानों को तैनात किया गया है। इसके लिए सेना हेलीकॉप्टरों की मदद से भी हवाई सर्वेक्षण कर रही है। मोबाइल इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है।

गुज्जर नगर था हिस्सा का केंद्र

गुज्जर नगर था हिस्सा का केंद्र

प्रदर्शन की बात करे तो जम्मू का गुज्जर नगर हिंसा का केंद्र था। जहां प्रदर्शन ने कई वाहनों को आगल लगा दी। जिन्होंने दावा किया उन पर दूसरे समूह ने हमला किया था। ऐसे में शहर में शांति व्यवस्था बहाल करने और सिविल प्रशासन की सहायता के लिए तुरंत सेनाव को बुला लिया गया। शुरू ने कर्फ्यू शहर के कुछ ही हिस्सो में लगाया गया था के लेकिन बाद में शहर के और हिस्सो में बढ़ा दिया गया। क्योंकि शहर में तनाव बढ़ गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
curfew continue in Jammu city but Situation is under control
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X