• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत से मैच से पहले पाक ने अभिनंदन पर बनाया विज्ञापन, वीडियो

|

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में 16 जून को भारत से होने वाले मैच से पहले पाकिस्तान में एक विज्ञापन वायरल हो रहा है। पाक टीवी चैनल पर दिखने वाले ये विज्ञापन विंग कमांडर अभिनंदन की नकल करते हुए बनाया गया है। भारत में सोशल मीडिया पर इसको आलोचना का भी सामना करना पड़ा रहा है।

 अभिनंदन के वीडियो की तर्ज पर विज्ञापन

अभिनंदन के वीडियो की तर्ज पर विज्ञापन

विंग कमांडर अभिनंदन का विमान फरवरी में भारत और पाकिस्तान की वायुसेनाओं के बीच एक झड़प के दौरान पाक सीमा में क्रैश हो गया था। जिसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था। पाकिस्तान में वहां के अधिकारियों के सामने बैठ चाय पीते और उनके सवालों के जवाब देते हुए अभिनंदन का वीडियो सामने आया था। जिसमें वो काफी हिम्मत से जवाब दे रहे थे। इसी तरह का विज्ञापन अब पाकिस्तान में चल रहा है।

क्या होगा जब मोदी-इमरान और विराट-सरफ़राज़ होंगे आमने-सामने

क्या दिखाया गया है विज्ञापन में

पाकिस्तान के Jazz TV पर दिखाए जा रहे विज्ञापन में विंग कमांडर अभिनंदन से मिलता जुलता किरदार है, उसी तरह से उसकी मूछें भी बनाई गई हैं। विज्ञापन कर रहा कलाकार भारतीय टीम की जर्सी भी पहने हुए है और हाथ में कप लिए हुए है। बीच-बीच में वह चाय की चुस्की भी ले रहा है। इस किरदार से क्रिकेट मैच को लेकर सवाल हो रहे हैं। विज्ञापन में उससे भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन और टीम की रणनीति को लेकर सवाल किए जा रहे हैं तो किरदार अभिनंदन के वायरल वीडियो में दिए बयान की तरह ही कहता है कि वो ये नहीं बता सकता है। इसके बाद जब ये किरदार उठता है तो उसे रोककर एक शख्स कहता है कि कप तो देते जाओ।

भारत में सोशल मीडिया पर आलोचना

भारत में सोशल मीडिया पर आलोचना

इस विज्ञापन की भारत में सोशल मीडिया पर आलोचन हो रही है। जिस तरह से वायुसेना के पायलट को खेल के एड में घसीटा गया, उसकी लोग आलोचना कर रहे हैं। बता दें कि वर्ल्डकप में भारत-पाक के मैच को लेकर दोनों दी देशों में उत्साह है। भारत और पाक में वर्ल्डकप में अब तक छह मैच खेले गए हैं और सभी भारत ने जीते हैं।

मदरसों को मैनस्ट्रीम से जोड़ेगी सरकार, पांच करोड़ अल्पसंख्यक बच्चों को वजीफा: नकवी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cricket world cup 2019 pakistan advertisement on abhinandan Varthaman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X