• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगस्ता वेस्टलैंड: रतुल पुरी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट

|

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया जिस पर दिल्ली की एक कोर्ट ने संज्ञान लिया है। कोर्ट ने रतुल पुरी के खिलाफ उत्पादन वारंट जारी किया है जबकि एक अन्य आरोपी जसप्रीत आहूजा के खिलाफ समन जारी किया है। रतुल को वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है। रतुल इस समय 8 हजार करोड़ रुपये के दूसरे मनी लॉन्डिंग केस में जेल में है।

Court takes cognizance and issues production warrant for businessman Ratul Puri

बता दें कि, रतुल पुरी को 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। हेलिकॉप्टर घोटाले में पुरी जांच एजेंसी के समक्ष रेश हुए थे जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। वीवीआईपी हेलिकॉप्टर की खरीद में अनियमितताओं का मामला सामने आने के बाद 17 अगस्त की सीबीआई ने केस दर्ज किया था। इसमें रतुल पुरी, उनकी पिता दीपक पुरी और मां नीता सहित अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। दिल्ली की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए रतुल को 15 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें: PICS: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस-वकीलों में भिड़ंत के बाद हंगामा और आगजनी, पत्रकारों से भी मारपीट

एक रात में उड़ाए 7 करोड़ से ज्यादा रुपये
ईडी की तरफ से दायर की गई एक चार्जशीट में बताया गया था कि पुरी ने अमेरिका के एक नाइटक्लब में एक दिन में 11,43,980 डॉलर यानी 7.8 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे। पुरी के अलावा चार्जशीट में उनके सहयोगी और मोजर बेयर इंडिया (प्राइवेट) लिमिटेड का भी नाम है। पुरी मोजर बेयर के कार्यकारी निदेशक हैं। ईडी ने चार्जशीट में कहा, 'लेनदेन का सत्यापन किया गया और यह पता चला कि लेनदेन का इस्तेमाल भारत और विदेश में तमाम महंगे होटलों में ठहरने के लिए किया गया।

English summary
Court takes cognizance and issues production warrant for businessman Ratul Puri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X